• लॉगिन / रजिस्टर

कंफर्म: भारत में 2020 की शुरूआत में लॉन्च होगी टोयोटा वेलफायर

प्रकाशित पर nov 25, 2019 12:10 pm द्वारा sonu for टोयोटा वेलफायर

  • 679 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा ने इस साल जुलाई में एक प्राइवेट इवेंट में अपनी लग्ज़री एमपीवी वेलफायर को शोकेस किया था, हालांकि इसके लॉन्च को लेकर कंपनी अभी तक चुपी साधे हुई थी। अब कंपनी ने कहा है कि भारत में इस कार को 2020 की पहली तिमाही में उतारा जाएगा। कार के प्रति ग्राहकों के रूझान को देखते हुए कुछ डीलरों ने तो इसकी एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी है, इच्छुक ग्राहक इसे 5 लाख रुपये में बुक करवा सकते हैं। भारत में इस कार को इंपोर्ट करके बेचा जाएगा। कंपनी ने अक्टूबर महीने में वेलफायर एमपीवी की 20 यूनिट इंपोर्ट की है। 

India-spec Toyota Vellfire Detailed: Exterior, Interior & Features

टोयोटा वेलफायर साइज में काफी ऊंची है, लिहाजा इसमें अच्छा-खासा स्पेस मिलता है। इसकी बीच वाली रो की सीटों में हीटेड और वेंटिलेटेड के साथ इलेक्ट्रिक ऑपरेट फंक्शन दिया गया है, जो लंबी राइडिंग में काफी काम के साबित होते हैं। इस में स्लाइडिंग डोर, डबल सनरूफ और मिडिल रो पैसेंजर के लिए 10.2 इंच की दो स्क्रीन जैसे फीचर दिए गए हैं। इसकी आगे वाली सीटों पर अच्छा-खासा स्पेस मिलता है। हालांकि कीमत के हिसाब से इसका डैशबोर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है। 

India-spec Toyota Vellfire Detailed: Exterior, Interior & Features

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली टोयोटा वेलफायर में केवल एक इंजन मिलेगा। इस में 2.5 लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन दिया जा सकता है, इसकी संयुक्त पावर 197 पीएस होगी। इंजन के साथ इस में ई-सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। 

टोयोटा वेलफायर की आधिकारिक कीमतों का अभी खुलासा नहीं हुआ है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसकी कीमत 85 लाख रुपये के आसपास हो सकता है। इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास से होगा।

यह भी पढें : टोयोटा वेलफायर के एक्सटीरियर, इंटीरियर और फीचर की जानकारियां हुईं लीक

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा वेलफायर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?