• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

टोयोटा ने लॉन्च किया इनोवा क्रिस्टा का लीडरशिप एडिशन, जानिए क्या है इसमें खास

प्रकाशित पर mar 12, 2020 02:38 pm द्वारा stuti for टोयोटा इनोवा क्रिस्टा

  • 2489 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • यह कार केवल डीजल इंजन व मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।  
  • इनोवा क्रिस्टा लीडरशिप एडिशन में ड्यूल-टोन रूफ और अलॉय व्हील्स समेत कई कॉस्मेटिक अपडेट्स दिए गए हैं।
  • इसमें 360-डिग्री कैमरा और ऑटो-फोल्डिंग ओआरवीएम जैसे कुछ अतिरिक्त फीचर भी दिए गए हैं।  
  • यह रेड और व्हाइट कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है, दोनों के साथ ब्लैक रूफ दी गई है। 

Toyota Innova Leadership Edition

टोयोटा (Toyota) ने इनोवा क्रिस्टा एमपीवी का लीडरशिप एडिशन (Innova Crysta Leadership Edition) भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी प्राइस 21.21 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है। इसे वीएक्स वेरिएंट पर तैयार किया गया है। यह भी 7-सीटर लेआउट में उपलब्ध होगी।

कंपनी ने इनोवा क्रिस्टा के लीडरशिप एडिशन को कई कॉस्मेटिक बदलावों के साथ पेश किया है। इसमें ब्लैक रूफ, अलॉय व्हील्स और चारों तरफ बॉडी क्लेडिंग दी गई है। इस 7-सीटर कार में फ्रंट फेंडर पर लीडरशिप एडिशन की बैजिंग भी मिलती है। इंटीरियर की बात करें तो इसमें फ्रंट की तरह ही सीट कवर पर भी लीडरशिप एडिशन बैजिंग दी गई है। इसमें ऑल-ब्लैक इंटीरियर के साथ ब्लैक कलर की रूफ लाइनिंग भी दी गई है। वहीं, स्टैंडर्ड इनोवा टैन-ब्राउन सीट कवर के साथ आती है। इसमें डैशबोर्ड पर फॉक्स वुडन इंसर्ट मिलता है। 

यह भी पढे़ं : टोयोटा वेलफायर हुई भारत में लॉन्च, प्राइस 79.50 लाख रुपये

Toyota Innova Leadership Edition  

इस 'लिमिटेड एडिशन मॉडल' में अधिकतर वीएक्स वेरिएंट वाले ही फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि, इसमें ऑटो-फोल्डिंग ओआरवीएम और 360-डिग्री कैमरा जैसे नए फीचर भी शामिल किए गए हैं। बता दें कि रेगुलर इनोवा के टॉप वेरिएंट ज़ेडएक्स में 360-डिग्री कैमरा नहीं मिलता है। इसके अलावा नई इनोवा में तीन एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर्स, ऑटो एसी, ऑटो एलईडी हेडलैंप्स, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, पुश-बटन स्टार्ट, क्रूज़ कंट्रोल और 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

यह भी पढे़ं : स्पेसिफिकेशन कंपेरिज़न: बीएस6 टोयोटा फॉर्च्यूनर Vs बीएस6 फोर्ड एंडेवर

बता दें कि इस नई कार में केवल कॉस्मेटिक बदलाव ही किए गए हैं। ऐसे में इसमें रेगुलर मॉडल की तरह ही 2.4-लीटर डीजल इंजन मिलना जारी रहेगा। यह इंजन 150 पीएस की पावर और 343 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 

इनोवा के स्टैंडर्ड वीएक्स डीजल मॉडल की प्राइस 20.59 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। इस लिहाज से यह वेरिएंट लीडरशिप एडिशन की तुलना में 62,000 रुपए सस्ता है।

यह भी पढे़ं : टोयोटा की ये तीन कारें अप्रैल 2020 से हो जाएंगी बंद

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?