• लॉगिन / रजिस्टर

टोयोटा वेलफायर हुई भारत में लॉन्च, प्राइस 79.50 लाख रुपये

संशोधित पर feb 26, 2020 01:02 pm द्वारा sonu for टोयोटा वेलफायर

  • 2114 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • टोयोटा की लग्जरी एमपीवी वेलफायर को भारत में इंपोर्ट करके बेचा जाएगा। 
  • इसमें कूलिंग और हीटिंग फंक्शन के साथ वीआईपी सीटें दी गई हैं। 
  • यह कार थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 13 इंच रियर एंटरटेनमेंट स्क्रीन और दो सनरूफ जैसे फीचर्स लैस है। 
  • यह गाड़ी 16.35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

टोयोटा (Toyota) ने अपनी लग्जरी एमपीवी वेलफायर (Vellfire) को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे केवल एक वेरिएंट में पेश किया गया है, इसकी कीमत 79.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) रखी गई है। भारत में इस कार को इंपोर्ट करके बेचा जाएगा। सेगमेंट में इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास से होगा। 

टोयोटा की इस लग्जरी एमपीवी में मिडिल रो में पावर एडजस्टेबल वीआईपी सीटें दी गई हैं। इसमें पावर लैग सपोर्ट, लैदर अपहोल्स्ट्री, दो सनरूफ, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और सिलिंग माउंटेड 13 इंच रियर एंटरटेनमेंट स्क्रीन जैसे फीचर्स भी दिए गए है। इस कार की बीच वाली सीटों में मैमोरी फंक्शन के साथ हीटेड और कूल्ड जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। वहीं इसमें फैक्ट्री फिटेड फोल्ड-आउट टेबल का फीचर भी दिया गया है। 

यह भी पढ़ें : टोयोटा फॉर्च्यूनर बीएस6 की बिक्री हुई शुरू, कीमत में नहीं हुआ बदलाव

2020 टोयोटा वेलफायर (2020 Toyota Vellfire) में आगे की तरफ पावर पैसेंजर सीट, हीटेड और कूलिंग फंक्शन के साथ दी गई है। इस कार में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 10 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एलईडी हेडलैंप, हीटेड ओआरवीएम और 16 कलर रूफ माउंट एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। पैसेंजर सेफ्टी के लिए टोयोटा वेलफायर में सात एयरबैग, पैनोरमिक व्यू मॉनिटर, व्हीकल डायनामिक मैनेजमेंट और फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर समेत कई काम के फीचर्स दिए गए हैं। 

Toyota Vellfire India-spec Details Revealed Ahead Of Launch

टोयोटा वेलफायर में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। यह ऑल-व्हील-ड्राइव कार है, इसलिए कंपनी ने एक मोटर इसके आगे वाले पहियों में और दूसरी मोटर पीछे वाले पहियों में लगाई है। इसका पेट्रोल इंजन 117 पीएस की पावर और 198 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इसकी फ्रंट मोटर 143 पीएस की पावर और रियर मोटर 68 पीएस की पावर जनरेट करती है। कंपनी का दावा है कि यह कार 16.35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा। कंपनी के अनुसार वेलफायर को 60ः40 के अनुपात में ईवी और आईसीई मोड पर चलाया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें : अब भारत में नहीं मिलेगी टोयोटा की ये शानदार कार

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा वेलफायर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?