• English
  • menu
  • Login / Register

टोयोटा हाइलक्स के दो मॉडल्स को अलग अलग तरह से किया गया मॉडिफाय,देखिए तस्वीरें

प्रकाशित: मई 13, 2022 12:54 pm । भानुटोयोटा हाइलक्स

  • 4317 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में पिकअप ट्रक सेगमेंट अभी ज्यादा पॉपुलर नहीं हुआ है। हालांकि इस सेगमेंट के व्हीकल्स को मॉडिफाय करने के ​इतने तरीके हैं कि इन्हें कोई भी रूप दिया जा सकता है जैसे कि एक मॉडिफिकेशन Bimbra 4x4 ने किया है। ये गुड़गांव बेस्ड कार मॉडिफायर्स कई रेंज की एसेसरीज और परफॉर्मेंस प्रोडक्ट्स के जरिए 4x4 व्हीकल्स को मॉडिफाय करने में काफी एक्सपर्ट हैं। हाल ही में इन्होनें दो टोयोटा हाइलक्स पिकअप को अलग अलग तरह से मॉडिफाय किया है जिनके बारे में आप जानेंगे आगे:

व्हीकल 1:

इसके फ्रंट बंपर पर नए तरह से काम हुआ है और इसे हेमर किंग सीरीज यूनिट से बदला गया है। वहीं इसकी राइड हाइट को 2 इंच लिफ्ट किट के जरिए उंचा किया गया है जिससे ये मॉडिफाइड हाइलक्स काफी धांसू नजर आ रहा है। इसके फ्रंट बंपर पर इंटीग्रेटेड फॉग लाइट्स,फ्रंट पार्किंग सेंसर्स,इंडिकेटर्स और डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ हैवी ड्यूटी शैकल्स लगे हैं। 

इसके रियर बंपर को भी हेमर एमएक्स 204 ब्लॉक के साथ हेमर टो बॉल से रिप्लेस किया गया है और साथ ही इसपर इंटीग्रेटेड रिवर्स सेंसर,एलईडी रिवर्सिंग लाइट और टो हुक लगा है। इसके ट्रेलर पर लाइन एक्स ओवरलिप बेड लाइनर और हेमर वॉरियर रोल बार और टेलगेट स्पॉयलर लगा है जिससे इसे पीछे से काफी स्पोर्टी लुक मिल रहा है। इसके अलावा इसमेंं 245 लीटर की कैपेसिटी वाला रियर एयरोक्लास लॉकेबल लगेज बॉक्स भी दिया गया है। 

इसके सस्पेंशन सेटअप पर भी नए तरीके से काम किया गया है जहां प्रोफेंडर लिफ्ट किट के तहत अपर कंट्रोल आर्म,फ्रंट कॉइल स्प्रिंग्स,एडजस्टेबल गैस शॉक्स और एक्सट्रा लीफ स्प्रिंग्स जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें:टोयोटा भारत में तैयार करेगी हाइब्रिड एसयूवी, हुंडई क्रेटा को देगी टक्कर

साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें बीएफ गुडरिच ऑल टेरेन टायर दिए गए हैं ​जो 18 इंच अलॉय व्हील्स को कवर कर रहे हैं। इसमें केबिन एंट्री/एग्जिट को आसान बनाने के लिए हेमर शेडो साइड स्टेप्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा साइड प्रोफाइल में डोर वाइजर और डी क्रोम साइड मिरर्स दिए गए हैं। 

इस पिकअप में ऑफ रोडिंग के दौरान गाड़ी के निचले हिस्से को सेफ रखने के लिए हेमर अंडरबॉडी प्रोटेक्शन किट का भी इस्तेमाल हुआ है। 

व्हीकल 2

हाइलक्स के इन दोनों मॉडिफिकेशन में समानताएं भी हैं तो दोनों में कुछ अलग चीजों का भी इस्तेमाल हुआ है। इस वाले व्हीकल में अलग तरह के हेमर एमएक्स 201 रियर बंपर,हेमर एसएम 102 साइड स्टेप्स,हेमर टाइटेनियम रोल बार जिसपर एलईडी ब्रेक लाइट भी लगी है,डेक लाइट के साथ हेमर ऑटोमैटिक रोलर शटर और लाइन एक्स अंडरलिप बेडलाइनर जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं। इसमें पहले वाले मॉडिफाइड हाइलक्स की तरह बीएफ गुडरिच ऑल टैरेन टायर्स और टेलगेट पर सेंट्रल लॉकिन्ग का फीचर दिया गया है। 

बता दें कि टोयोटा हाइलक्स पिकअप में 2.8-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जिसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की चॉइस मिलती है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 204 पीएस की पावर और 420 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, वहीं ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ यह इंजन 204 पीएस/500 एनएम का आउटपुट देता है। इसमें फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड दिया गया है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा हाइलक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगपिकअप ट्रक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience