• लॉगिन / रजिस्टर

क्रैश टेस्ट में नई टोयोटा फॉर्च्यूनर को मिली 5-स्टार रेटिंग, भारत में 2021 में हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित: अक्टूबर 14, 2020 02:54 pm । सोनूटोयोटा फॉर्च्यूनर

  • 1495 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • एशियन एनकैप ने टोयोटा फॉर्च्यूनर के पिकअप ट्रक वर्जन हिलक्स का क्रैश टेस्ट किया है।
  • नई फॉर्च्यूनर को व्यस्क पैसेंजर की सेफ्टी के लिए 36 में से 34.03 पॉइंट और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 49 में से 43.39 पॉइंट मिले हैं।
  • अपडेट फॉर्च्यूनर में पहले वाले ही इंजन दिए जाएंगे, जबकि स्टाइल और फीचर्स में कुछ बदलाव नजर आएगा।

अपकमिंग टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट को पैसेंजर सेफ्टी के मामले में 5-स्टार रेटिंग मिली है। यह रिजल्ट इसे एशियन एनकैप के क्रैश टेस्ट में मिले हैं।

एशियन एनकैप ने टोयोटा के हिलक्स पिकअप ट्रक का क्रैश किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह फॉर्च्यूनर एसयूवी का ही पिकअप ट्रक वर्जन है और ये दोनों एक ही प्लेटफार्म पर बने हैं। ऐसे में हिलक्स को मिले आंकड़ों से अनुमान लगाया जा सकता है कि नई टोयोटा फॉर्च्यूनर (New Toyota Fortuner) कितनी सुरक्षित कार होगी।

एशियन एनकैप के रिजल्ट के अनुसार फॉर्च्यूनर आगे से टक्कर लगने की स्थिति में ज्यादा सुरक्षित साबित होगी। हालांकि इस दौरान इसमें ड्राइवर के पैरों में चोट आने की संभावनाएं रहती है। व्यस्क पैसेंजर की सेफ्टी के लिए इसे 36 में से 34.03 पॉइंट और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 49 में से 43.38 पॉइंट मिले हैं।

एक्टिव सेफ्टी फीचर्स के मोर्चे पर इसका स्कोर 18 में 13 रहा। इसमें एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), फ्रंट पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर, ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट और डिपार्चर वार्निंग व फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग सिस्टम जैसे दिए गए हैं। ये सभी फीचर्स मौजूदा फॉर्च्यूनर गाड़ी में नहीं मिलते हैं, जबकि हाल ही में लॉन्च हुई एमजी ग्लोस्टर में ये दिए गए हैं। क्रैश टेस्ट में इस कार का ओवरऑल स्कोर 87.46 रहा और इसे 5-स्टार रेटिंग मिली।

Toyota Fortuner Facelift Revealed In Thailand

कुछ समय पहले भारत में नई टोयोटा फॉर्च्यूनर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। वर्तमान में फॉर्च्यूनर की प्राइस 28.66 लाख से 34.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। चर्चाएं हैं कि इसका फेसलिफ्ट मॉडल पहले से थोड़ा महंगा हो सकता है।

यह भी पढ़ें : अक्टूबर में महिंद्रा एक्सयूवी300, एक्सयूवी500 और स्कॉर्पियो समेत इन गाड़ियों पर कीजिए 3.06 लाख रुपये तक की बचत

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा फॉर्च्यूनर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?