• लॉगिन / रजिस्टर

नेक्स्ट-जनरेशन हुंडई क्रेटा में मिल सकता है किया सेल्टोस जैसा केबिन!

संशोधित पर Sep 13, 2019 11:27 AM द्वारा Nikhil for हुंडई क्रेटा

  • 956 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई ने अप्रैल 2019 में शंघाई ऑटो शो के दौरान सेकंड-जनरेशन क्रेटा से पर्दा उठाया था। चाइना में क्रेटा को 'आईएक्स25' के नाम से जाना जाता है। हाल ही में चेंगदू मोटर शो में हुंडई ने एक बार फिर नेक्स्ट-जनरेशन आईएक्स25 को शोकेस किया है। हालांकि, इस दौरान इसमें पहले से अलग (किया सेल्टोस के जैसा) केबिन लेआउट नज़र आया।   

हुंडई आईएक्स25 के इस वर्ज़न में ऑल-ब्लैक इंटीरियर, लैदर अपहोल्स्ट्री और लैदर रैप स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इसके स्टीयरिंग कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वाइपर व हेडलाइट लिवर पर पियानो ब्लैक फिनिशिंग दी गई है। इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम के नीचे पतले एसी वेंट्स दिए गए हैं। इसकी कंट्रोल कंसोल टनल पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लीवर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और स्लाइडर डोर वाला स्टोरेज स्पेस दिया गया है। 

2020 Hyundai Creta Interiors Spied; Gets A BIG MG Hector-Like Touchscreen!

इससे पहले शंघाई मोटर शो में प्रदर्शित आईएक्स25 में किसी टेस्ला कार की तरह सेंट्रल कंसोल पर बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया था। 

चेंगदू मोटर शो में प्रदर्शित आईएक्स25 की एक्सटीरियर डिज़ाइन शंघाई मोटर शो में प्रदर्शित मॉडल के जैसी ही है। इसके फ्रंट में हुंडई वेन्यू के जैसा क्रोम ग्रिल और स्प्लिट हेडलैंप सेटअप दिया गया है। इसके अलावा इसमें ड्यूल-टोन अलॉय व्हील और 'सी' आकार के स्प्लिट टेललैम्प्स भी दिए गए हैं। क्रेटा के मौजूदा मॉडल की तुलना में नई क्रेटा ज्यादा लम्बी और चौड़ी होगी। 

भारत में लॉन्च होने वाली नेक्स्ट जनरेशन क्रेटा में किया सेल्टोस की तरह मल्टीप्ल एयरबैग्स, हेड-अप-डिस्प्ले और एयर प्योरीफायर जैसे मॉडर्न फीचर्स भी मिलेंगे। साथ ही मौजूदा मॉडल की तरह इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलना जारी रहेगा, हालांकि इसकी डिज़ाइन में बदलाव किया जा सकता है। 

हालांकि फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि नेक्स्ट-जनरेशन क्रेटा के इंडियन मॉडल में दोनों में से कैसा इंटीरियर मिलेगा। लेकिन इस बात की पुष्टि जरूर है कि यह किया सेल्टोस वाले प्लेटफार्म पर तैयार की जाएगी। साथ ही इसमें सेल्टोस वाले ही 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेंगे। दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी/एटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। वहीं, चीन में लॉन्च होने वाली नई क्रेटा में 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा।    

Next-Gen Hyundai ix25 Previews 2020 Hyundai Creta

हुंडई 2020-ऑटो एक्सपो में नई क्रेटा को लॉन्च कर सकती है। इसकी कीमत 10 लाख से 16 लाख रुपये के बीच रहने का अनुमान है। मौजूदा मॉडल की तरह नई क्रेटा भी किया सेल्टोसनिसान किक्स, रेनो कैप्चर, रेनो डस्टर, एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर को टक्कर देने जारी रखेगी। 

द्वारा प्रकाशित

हुंडई क्रेटा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • Hyundai Creta
  • Kia Seltos

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?