भारत में दिसंबर 2023 में लॉन्च होंगी ये तीन नई कार, देखिए पूरी लिस्ट

प्रकाशित: दिसंबर 01, 2023 12:25 pm । स्तुतिकिया सोनेट‎‌

  • 901 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इस लिस्ट में एक इलेक्ट्रिक एसयूवी, एक हाइब्रिड सुपरकार और एक अपडेट एसयूवी शामिल है

Upcoming cars in December 2023

साल 2023 खत्म होने को है, ऐसे में ऑटो जगत से जुड़ी सभी गतिविधियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। लेकिन, दिसंबर का महीना अभी भी बाकी है, जिसमें कुछ नई कारों को लॉन्च किया जाएगा। इस साल के आखिरी महीने में भारत में तीन नई कारें उतारी जाएंगी, जिनमें लैम्बॉर्गिनी सुपरकार भी शामिल होगी। दिसंबर 2023 में लॉन्च होने वाली नई कारों पर डालिए एक नज़र:

लैम्बॉर्गिनी रेव्यूल्टो

Lamborghini Revuelto

लॉन्च डेट : 6 दिसंबर

संभावित कीमत : 8 करोड़

लैम्बॉर्गिनी रेव्यूल्टो से अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2023 के शुरुआत में पर्दा उठा था और अब इस गाड़ी की लॉन्चिंग भी भारत में कंफर्म हो गई है। लैम्बॉर्गिनी की यह सुपरकार यहां एवेंटाडोर को रिप्लेस करेगी। यह पहली लैम्बॉर्गिनी है जिसमें इलेक्ट्रिफाइड पावरट्रेन दी जाएगी। इसमें 6.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड वी12 पेट्रोल इंजन के साथ तीन इलेक्ट्रिक मोटर (1015 पीएस) मिलेंगी। इस पावरट्रेन के साथ इसमें 8-स्पीड डीसीटी (ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन) गियरबॉक्स और ऑल-व्हील ड्राइवट्रेन (एडब्ल्यूडी) दी जाएगी। केबिन के अंदर इसमें तीन स्क्रीन : 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 8.4-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और पैसेंजर के लिए 9.1-इंच स्क्रीन मिलेंगी। रेव्यूल्टो लैम्बॉर्गिनी की पहली कार है जिसमें एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) दिया जाएगा।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट

Kia Sonet facelift

लॉन्च डेट : 14 दिसंबर

संभावित कीमत : 8 लाख रुपये

2020 में लॉन्च हुई किआ सोनेट एसयूवी को अब पहला नया मिड-लाइफ अपडेट मिलने जा रहा है। इस अपडेटेड एसयूवी कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। किआ की इस एंट्री लेवल एसयूवी कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर पर कई सारे नए डिज़ाइन अपडेट दिए जाएंगे। अनुमान है कि इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। नई किआ सोनेट कार में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीजल इंजन-गियरबॉक्स ऑप्शंस मिलने जारी रहेंगे।

टाटा पंच ईवी

Tata Punch EV

लॉन्च डेट : सामने आनी बाकी है

संभावित कीमत : 12 लाख रुपये

टाटा पंच कंपनी की अगली आईसीई पावर्ड कार है जिसका इलेक्ट्रिक वर्जन उतारा जाएगा। इस गाड़ी को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है जिससे संकेत मिले हैं कि इसमें स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले कई कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे। इसमें टाटा नेक्सन ईवी से मिलते जुलते कई नए स्टाइल अपडेट मिलेंगे। हालांकि, इस गाड़ी की इलेक्ट्रिक पावरट्रेन डिटेल्स फिलहाल सामने आनी बाकी है। टाटा का कहना है कि यह गाड़ी 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज तय करने में सक्षम होगी। इस इलेक्ट्रिक कार में बड़ी टचस्क्रीन, 360-डिग्री कैमरा और छह एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

यह सभी नई कारें हैं जिन्हें इस साल के आखिर में लॉन्च किया जा सकता है। आप इनमें से कौनसी कार के लिए सबसे ज्यादा उत्साहित हैं और क्यों? हमें कमेंट सेक्शन में बताएं।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदी ब्लैक मर्सिडीज-एएमजी जी 63 एसयूवी

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

Used Cars Big Savings Banner

found ए कार यू want से buy?

Save upto 40% on Used Cars
  • quality पुरानी कारें
  • affordable prices
  • trusted sellers

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience