टाटा अल्ट्रोज़ के इंटीरियर से जुड़ी जानकारियां आई सामने, देखिए तस्वीरें

संशोधित: जनवरी 22, 2020 02:04 pm | nikhil | टाटा अल्ट्रोज़

  • 323 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट : टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अल्ट्रोज (Altroz) को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की प्रीमियम हैचबैक कार है, इसकी कीमत 5.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

  • अल्ट्रोज़ के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में मैनुअल कंट्रोल स्विच भी मिलेंगे। 
  • इसमें फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ईको ड्राइविंग मोड और क्रूज कंट्रोल भी मिलेगा। 
  • अल्ट्रोज़ में टाटा हैरियर के जैसा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। 
  • उम्मीद है कि टाटा अल्ट्रोज़ नवंबर में लॉन्च होगी। 
  • अल्ट्रोज़ में टाटा नेक्सन वाले पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जा सकते है। हालांकि, इन्हें डिट्यून पावर स्टेट में पेश किया जाएगा।
  • इसकी प्राइस 5.5 से 8.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रहने की संभावना है। 

टाटा अल्ट्रोज़ को एक बार फिर लॉन्च से पहले देखा गया है। हालांकि, कार के एक्सटीरियर को पूरी तरह से कवर किया हुआ था लेकिन इसके इंटीरियर से जुड़ी कई अहम जानकारियां हाथ लगी है।

टाटा अल्ट्रोज़ में ड्यूल टोन डैशबोर्ड दिया गया है। इसमें 7-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट भी मिलेगा। इंफोटेनमेंट के कंट्रोल हेतु इसमें मैनुअल स्विच भी मिलेंगे। यह एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के अलावा वॉइस कमांड फीचर से भी लैस होगा। इसके अलावा इंफोटेनमेंट को बंद करने के लिए इसमें एक पावर स्विच भी दिया गया है।

अल्ट्रोज़ में 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। इस पर क्रूज कंट्रोल, इंफोटेनमेंट सिस्टम कंट्रोल और एमआईडी कंट्रोल हेतु बटन मिलेंगे। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एनालॉग स्पीडोमीटर और एक डिजिटल स्क्रीन (मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले) मिलेगी।

इसके अलावा अल्ट्रोज़ में पुश इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, पैसिव की-लेस एंट्री, ईको ड्राइविंग मोड, फ्रंट आर्मरेस्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और सेंट्रल कंसोल टनल पर स्टोरेज स्पेस जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। इसके अलावा एक्सटीरियर में विंडोलाइन और रियर विंडस्क्रीन पर ब्लैक लाइन भी मिलेगी।

अल्ट्रोज़ की इन तस्वीरों में कोई भी ऐसा एलिमेंट नहीं देखने को मिला जो इसे जिनेवा मोटर शो में प्रदर्शित मॉडल से अलग बनाए। हालांकि, केवल इसके अलॉय व्हील का डिज़ाइन जिनेवा मॉडल से अलग था।

टाटा की इस प्रीमियम कार को इसी महीने लॉन्च होना था। लेकिन अब कंपनी ने इसे नवंबर 2019 में लॉन्च करने का फैसला लिया है। टाटा ने इस विलम्ब का कोई विशेष कारण नहीं दिया है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारतीय ऑटो बाजार में चल रही मंदी के चलते कंपनी ने यह फैसला लिया है।

बात की जाए पॉवरट्रैन की तो, इसमें 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और टाटा नेक्सन वाला 12-लीटर टर्बो पेट्रोल व 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। इसका टर्बो पेट्रोल इंजन 102पीएस/140एनएम पावर व टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, इसके डीजल इंजन को नेक्सन की तुलना में कम पावर आउटपुट कॉनफ्रीगुरेशन के साथ पेश किया जा सकता है। उम्मीद है कि टाटा अल्ट्रोज़ मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स में उपलब्ध होगी।

भारतीय बाजार में टाटा अल्ट्रोज़ का मुकाबला मारुति बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, हुंडई एलीट आई20, फोक्सवैगन पोलो और होंडा जैज़ से होगा। टाटा की इस गाड़ी की कीमत 5.5 लाख से 8.5 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है।

साथ ही पढ़ें: टाटा ने हैरियर के साथ पेश किया 5-साल/अनलिमिटेड किमी वारंटी का पैकेज

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
v
vinay joshi
Oct 22, 2019 12:15:32 AM

One day I will own it

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

    ट्रेंडिंगहैचबैक

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience