• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक हुई लॉन्च, कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू

संशोधित पर Jul 08, 2019 03:09 PM द्वारा Bhanu for टाटा टिगॉर ईवी

  • 664 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Tigor EV

टाटा ने टिगॉर के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है। यह स्टैंडर्ड मॉडल वाले दो वेरिएंट एक्स-एम और एक्स-टी में उपलब्ध होगी। हालांकि, टिगॉर इलेक्ट्रिक को केवल कमर्शियल उपयोग लेने वालों लिए ही पेश किया जाएगा। निजी ग्राहकों के लिए यह कार फिलहाल उपलब्ध नहीं होगी। मगर, ज़ूमकार के ज़रिए इस कार को रेंटल बेसिस पर लिया जा सकेगा। 

कीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

टिगॉर पेट्रोल

टिगॉर डीज़ल

टिगॉर इलेक्ट्रिक

एक्सएम

5.94 लाख रुपये, 6.39 लाख रुपये (एएमटी) 

6.84 लाख रुपये 

9.99 लाख रुपये

एक्सटी

6.24 लाख रुपये

7.14 लाख रुपये

10.09 लाख रुपये

टिगॉर ईवी की कीमतों में टीसीएस, डीपीसीसी (दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति), प्रोत्साहन राशि (केवल दिल्ली में) और सरकार की फेम-II प्रोत्साहन राशि शामिल है। इसकी कीमत पेट्रोल एएमटी और डीज़ल वेरिएंट से क्रमश: 3.6 लाख व 3.15 लाख रुपये ज्यादा है। 

Tata Tigor EV

टिगॉर इलेक्ट्रिक दिखने में स्टैंडर्ड मॉडल के समान नज़र आती है। इसमें 40 पीएस पावर देने वाली 30 किलोवाट की बैट्री दी गई है। यह 105 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। सिंगल चार्जिंग के बाद टिगॉर इलेक्ट्रिक को 140 किलोमीटर तक ले जाया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड महज़ 80 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसकी बैट्री को स्टैंडर्ड एसी सॉकेट से फुल चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगता है। वहीं, डीसी फास्ट चार्जिंग के ज़रिए इसे 90 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। टिगॉर ईवी तीन कलर ऑप्शन व्हाइट, ब्लू और सिल्वर में उपलब्ध है। जबकि, इसके स्टैंडर्ड मॉडल में 6 कलर का विकल्प दिया गया है। टिगॉर ईवी के साथ कंपनी 3 साल या 1,25,000 किलोमीटर की वारन्टी भी दे रही है।

Tata Tigor EV

टिगॉर ईवी में कंपनी ने रेग्यूलर मॉडल वाले फीचर ही दिए हैं, इस लिस्ट में अलॉय व्हील और इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल आउटसाइड रियरव्यू मिरर जैसे फीचर शामिल हैं। इसमें स्टैंडर्ड मॉडल की तरह नॉन टच डिस्प्ले और ब्लूटूथ से लैस साउंड सिस्टम भी दिया गया है। टिगॉर ईवी में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल का फीचर भी दिया गया है। वहीं, स्टैंडर्ड टिगॉर में यह फीचर केवल टॉप वेरिएंट एक्सजेड प्लस में ही उपलब्ध है। सेफ्टी के लिहाज़ से टिगॉर ईवी में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

Tata Tigor EV Prices Revealed, But There’s A Catch

यह भी पढ़ें:सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों से घटाई जीएसटी, टैक्स में भी दी छूट

द्वारा प्रकाशित

टाटा टिगॉर ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?