• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा नेक्सन एक्सएम(एस) लॉन्च, कीमत 8.36 लाख रुपये से शुरू

संशोधित: सितंबर 02, 2020 12:36 pm | सोनू | टाटा नेक्सन

  • 4364 व्यूज़
  • Write a कमेंट

सनरूफ फीचर वाली भारत की सबसे अफोर्डेबल कार बन गई है टाटा नेक्सन।

  • नेक्सन एक्सएम(एस) की कीमत 8.36 लाख से 10.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।
  • इसमें सनरूफ, रेन सेंसिंग वाइपर, ऑटो हेडलैंप और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे अतिरिक्त फीचर शामिल किए गए हैं।
  • पहले इसके एक्सजेड प्लस (एस) वेरिएंट में ही सनरूफ दिया गया था, जिसकी कीमत 10.25 लाख रुपये है।
  • एक्सएम(एस) को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश किया गया है और इसमें मैनुअल व एएमटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन रखा गया है।
  • इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल का अभाव है।

फेस्टिव सीजन पर ग्राहकों को अपनी ओर खींचने के लिए टाटा मोटर्स ने नेक्सन का नया मिड वेरिएंट एक्सएम(एस) लॉन्च किया है। टाटा नेक्सन एक्सएम(एस) को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश किया गया है और इसमें मैनुअल व एएमटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन रखा गया है।

यहां देखिए इसकी प्राइसः-

 

एक्सएम(एस)

एक्सएम

अंतर

पेट्रोल एमटी

8.36 लाख रुपये

7.85 लाख रुपये

51,000 रुपये

पेट्रोल एएमटी

8.96 लाख रुपये

8.45 लाख रुपये

51,000 रुपये

डीजल एमटी

9.70 लाख रुपये

9.20 लाख रुपये

50,000 रुपये

डीजल एएमटी

10.30 लाख रुपये

9.80 लाख रुपये

50,000 रुपये

सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार है।

नए एक्सएम(एस) वेरिएंट को एक्सएम और एक्सजेड वेरिएंट के बीच पोजिशन किया गया है। इसके लिए आपको एक्सएम वेरिएंट से 51,000 रुपये ज्यादा देने होंगे। हालांकि सबसे अच्छी बात ये है कि अब नेक्सन कार में सनरूफ की चाहत रखने वालों को पहले से काफी कम रुपये खर्च करने होंगे। 

इस वेरिएंट में एक्सएम मॉडल से कुछ ज्यादा फीचर दिए गए हैं जो इसे इससे प्रीमियम भी बनाते हैं। इस लिस्ट में ऑटोमैटिक हेडलैंप, सनरूफ, रेन-सेंसिंग वाइपर और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल आदि शामिल है। नए एक्सएम(एस) वेरिएंट में सनरूफ फीचर दिया गया है, जिसकी बदौलत अब टाटा नेक्सन सनरूफ फीचर वाली भारत की सबसे अफोर्डेबल कार बन गई है। इससे पहले यह फीचर इसके एक्सजेड+(एस) वेरिएंट में मिलता था जिसकी कीमत 10.25 लाख रुपये है।

नेक्सन एक्सएम(एस) में मल्टी-ड्राइव मोड, हिल होल्ड कंट्रोल, 4-स्पीकर के साथ कनेक्टनेक्स्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दिए गए हैं। हालांकि इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, एडजस्टेबल हेडरेस्ट, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का अभाव है। 

यह भी पढ़ें : इस महीने लॉन्च होंगी ये कारें

यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। पेट्रोल मॉडल में 1.2 लीटर टर्बो इंजन दिया गया है जो 120 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं डीजल मॉडल में 1.5 लीटर इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 110 पीएस और 260 एनएम है। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है।

टाटा नेक्सन का कंपेरिजन हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300, मारुति विटारा ब्रेजा और फोर्ड इकोस्पोर्ट से है। जल्द ही इसके मुकाबले में किया सोनेट, टोयोटा अर्बन क्रूजर, निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर की भी एंट्री होने वाली है।

यह भी पढ़ें : पढ़िए पिछले सप्ताह की टॉप-5 कार न्यूज

द्वारा प्रकाशित

टाटा नेक्सन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?