• लॉगिन / रजिस्टर

सितंबर 2020 में लॉन्च हो सकती हैं ये कारें

प्रकाशित: सितंबर 01, 2020 10:48 am । सोनूकिया सोनेट‎‌

  • 5174 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत के कार बाजार में हर साल त्यौहारी सीजन पर नई और मौजूदा कारों के अपडेट वर्जन पेश किए जाते हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपनी ओर खींचा जा सके। इस साल भी त्यौहारी सीजन पर ग्राहकों के पास कई नई गाड़ियों के ऑप्शन होंगे। यहां हम बात करेंगे उन सभी अपकमिंग कारों की जिन्हें इस महीने यानी सितंबर 2020 में लॉन्च किया जा सकता है।

किया सोनेट

  • संभावित कीमत: 6.6 लाख से 12.9 लाख रुपये
  • इनसे होगा मुकाबला: मारुति विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा एक्सयूवी300, अपकमिंग निसान मैग्नाइट, टोयोटा अर्बन क्रूजर और रेनो काइगर

किया सॉनेट के प्रोडक्शन मॉडल से कंपनी ने अगस्त में पर्दा उठाया था और कंपनी इस कार की बुकिंग भी लेना शुरू कर चुकी है। सब-4 मीटर एसयूवी में यह किआ मोटर्स की भारत में पहली पेशकश होगी। इसे हुंडई वेन्यू वाले इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा, हालांकि ट्रांसमिशन ऑप्शन इसमें थोड़े अलग होंगे। सोनेट कार कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर के साथ आएगी, जिनमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डीजल-ऑटोमैटिक कोम्बिनेशन आदि शामिल है। किया सोनेट की प्राइस का अभी ऑफिशियली खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन आप इसकी वेरिएंट वाइज फीचर लिस्ट यहां देख सकते हैं।

टोयोटा अर्बन क्रूजर 

  • संभावित कीमत: 7.99 लाख से 11.65 लाख रुपये
  • इनसे होगा मुकाबला: मारुति विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा एक्सयूवी300, अपकमिंग किया सोनेट, निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर

Toyota Urban Cruiser Pre-launch Bookings Officially Open; Variant Lineup Revealed

टोयोटा भी अर्बन क्रूजर के साथ सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में कदम रखने जा रही है। यह मारुति विटारा ब्रेजा का ही री-बैज वर्जन है, जिसमें ब्रेजा वाले ही इंजन और फीचर मिलेंगे। हालांकि इसका फ्रंट डिजाइन इससे थोड़ा सा अलग होगा। अर्बन क्रूजर में विटारा ब्रेजा वाला 1.5 लीटर इंजन दिया जाएगा। इंजन के साथ इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। टोयोटा अपनी इस कार के साथ विटारा ब्रेजा से बेहतर वारंटी पैकेज की पेशकश करेगी। कंपनी इस गाड़ी की बुकिंग भी शुरू कर चुकी है।

यह भी देखें : टोयोटा अर्बन क्रूजर का करें इंतजार या चुनें सेगमेंट की कोई दूसरी कार?

स्कोडा रैपिड ऑटोमैटिक

  • संभावित कीमत: 9.5 लाख से 13 लाख रुपये
  • इनसे होगा मुकाबला: फोक्सवैगन वेंटो, हुंडई वरना, मारुति सियाज, होंडा सिटी और टोयोटा यारिस

Skoda Rapid Automatic Variants Revealed; Only The Base-spec Rider Variant Given A Miss

बीएस6 स्कोडा रैपिड को 2020 के मध्य में लॉन्च किया गया था। उस दौरान कंपनी ने इसे नए 1.0 लीटर बीएस6 टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया था और इसमें केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया था। अब कंपनी इस गाड़ी में 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी शामिल करेगी। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि स्कोडा रैपिड में बेस मॉडल राइडर को छोड़कर सभी वेरिएंट में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इस कार में क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर पहले से ही दिए गए हैं। अगर आप इस कार में दिलचस्पी रखते हैं तो इसके प्री-बुकिंग अमाउंट और कलर ऑप्शन की जानकारी यहां देख सकते हैं।

मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी

  • संभावित कीमत: एक करोड़ रुपये से ज्यादा
  • इनसे होगा मुकाबला: अपकमिंग ऑडी ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी

Mercedes-Benz EQC Electric SUV To Launch In April 2020

भारत में सितंबर में इलेक्ट्रिक कारों की रेंज में मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी के साथ एक लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की एंट्री होने वाली है। यह मर्सिडीज की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जिसे पहले अप्रैल 2020 में लॉन्च किए जाने की संभावना थी और कोरोना वायरस व लॉकडाउन के चलते यह संभव नहीं हो पाया। कंपनी के अनुसार ईक्यूसी एक बार फुल चार्ज होने के बाद 400 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय कर सकती है जो कि एक मिड-साइज लग्जरी एसयूवी के हिसाब से काफी अच्छे आंकड़े है। इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप दिया गया है जिनका कुल आउटपुट 408 पीएस और 760 एनएम है। जल्द ही भारत में एक और लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च की जाएगी लेकिन सबसे पहले यहां ईक्यूसी आएगी।

टाटा नेक्सन स्पेशल एडिशन

  • संभावित कीमत: 9 लाख से 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली)
  • इनसे होगा मुकाबला: मारुति विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा एक्सयूवी300, अपकमिंग निसान मैग्नाइट, किया सॉनेट, टोयोटा अर्बन क्रूजर और रेनो काइगर

टाटा मोटर्स इस फेस्टिव सीजन पर ग्राहकों को अपनी ओर खींचने के लिए नेक्सन का स्पेशल एडिशन लॉन्च करने वाली है। कुछ समय नई नेक्सन का टीजर जारी हुआ था जिसमें इसे नए ऑरेंज एक्सटीरियर कलर के साथ दिखाया गया था। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि नेक्सन का स्पेशल एडिशन मिड वेरिएंट एक्सजेड पर बेस्ड हो सकता है। इसमें बड़े फीचर अपडेट मिलने की संभावनाएं कम ही है, क्योंकि यह कार पहले से ही ऑटो एसी, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर से लैस है। इसमें कॉस्मैटिक अपडेट नजर आएंगे।

हमारा मानना है कि ऊपर बताई गई कारों में से अधिकांश कार मॉडल को सितंबर के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • टोयोटा अर्बन क्रूजर
  • टाटा नेक्सन
  • न्यू स्कोडा रैपिड
  • मर्सिडीज ईक्यूसी
  • किया सोनेट‎‌
बड़ी बचत !!
53% की बचत करें! पुरानी किया कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध किया सोनेट‎‌ के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?