टाटा टियागो की अब तक चार लाख से ज्यादा यूनिट बनकर हुईं तैयार

प्रकाशित: अप्रैल 21, 2022 05:20 pm । cardekhoटाटा टियागो

  • 1830 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Has Crossed The 4 Lakh Production Mark For The Tiago

टाटा ने टियागो की  4,00,000वीं यूनिट को गुजरात स्थित सानंद प्लांट से तैयार करके डीलरशिप के लिए रवाना कर दी है। यह कॉम्पेक्ट हैचबैक इतने कम समय में इस आंकडों को पार करने वाली टाटा की पहली कार बन गई है। कंपनी ने अपने सभी ऑफिस, प्लांट और कस्टमर टच पॉइंट में कर्मचारियों और ग्राहकों के साथ सेलिब्रेट करने के लिए #Tiago4ever कैम्पेन भी लॉन्च किया है।

भारत में टाटा टियागो को 2016 में लॉन्च किया गया था। टाटा की यह गाड़ी दो अवतार टियागो और टियागो एनआरजी में आती है और यह कुल 15 वेरिएंट में उपलब्ध है। टियागो एनआरजी इसका रग्ड वर्जन है जो एसयूवी जैसे लुक्स के साथ आता है, भारत में इसे अगस्त 2021 में उतारा किया गया था।  स्पोर्टी डिज़ाइन, दमदार ड्राईवेबिलिटी और सेगमेंट फर्स्ट सेफ्टी फीचर को लेकर टियागो हैचबैक कार ने लॉन्च के पहले ही साल में 30 से ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम किए थे। लॉन्च से लेकर अब तक इस गाड़ी को कई अपडेट मिल चुके हैं। 

टाटा की इस कार में ड्यूल एयरबैग, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (सीएससी) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रियर पार्किंग असिस्ट जैसे दमदार सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। 

सेगमेंट में टाटा टियागो की कुल 19 परसेंट हिस्सेदारी है। यह गाड़ी दो फ्यूल ऑप्शंस 1.2-लीटर रेवट्रॉन पेट्रोल और आईसीएनजी के साथ आती है। ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में इस कार को सेफ्टी के मामले में 4-स्टार रेटिंग मिली हुई है। 

सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स से लैस होने के साथ-साथ इनोवेटिव और एडवांस आईसीएनजी टेक्नोलॉजी के साथ आने वाली इस कार को कस्टमर्स द्वारा काफी सराहा गया है और यही वजह है कि अब यह सेगमेंट की सबसे पॉपुलर कार बन गई है।  

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के वाइस प्रेजिडेंट, सेल्स, मार्केटिंग एन्ड कस्मटर सर्विस राजन अंबा ने कहा कि, “यह वास्तव में टाटा मोटर्स के लिए एक बहुत ख़ुशी की बात है क्योंकि टियागो इतने कम समय में इन आंकड़ों को पार करने वाली पहली कार बनी है। टियागो हमारी टर्नअराउंड 2.0 रणनीति में बेहद पॉपुलर कार रही है और इसकी लॉन्चिंग ने हमें ऑटो इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर सेगमेंट में एक अच्छी हिस्सेदारी हासिल करने में मदद की है। टियागो कार उन युवाओं के लिए पसंदीदा ऑप्शन बन गया है जो एक स्टाइलिश, फीचर-लोडेड और सुरक्षित कार की तलाश कर रहे हैं। इन आंकड़ों में से 60% से ज्यादा हिस्सेदारी फर्स्ट टाइम बायर की रही है। टियागो एनआरजी और टियागो सीएनजी दोनों मॉडल्स ने खरीदारों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है। हमें विश्वास है कि टाटा टियागो हमारी नई फॉरएवर रेंज में एक अभिन्न भूमिका निभाना जारी रखेगी और भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में हमारी मार्केट परफॉर्मेंस को बढ़ाएगी।

यह भी देखें: टाटा टियागो ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा टियागो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
18% की बचत करें! पुरानी टाटा कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध टाटा टियागो के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience