नई जनरेशन की स्कोडा ऑक्टाविया आरएस245 भारत में अगले साल तक हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित: जून 04, 2021 04:30 pm । स्तुतिस्कोडा ऑक्टाविया

  • 3533 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा इंडिया के डायरेक्टर जैक होलिस ने खुलासा किया है नई जनरेशन की ऑक्टाविया आरएस को भारत लाया जा सकता है। बता दें कि कंपनी की इस साल अपनी कई सारी नई कारों को लॉन्च करने की योजना है जिनमें अपकमिंग ऑक्टाविया (रेगुलर मॉडल) और नई एसयूवी कुशाक शामिल हैं। ऐसे में अनुमान है कि कंपनी नई ऑक्टाविया आरएस को अगले साल तक उतार सकती है। 

आरएस245 की तरह ही इसके न्यू जनरेशन मॉडल को भी भारत में सीबीयू रुट के जरिये लाया जाएगा। हालांकि, ज्यादा प्राइस के चलते यहां इस गाड़ी की कम ही यूनिट्स को लाया जाएगा। अनुमान है कि इसकी कीमत 35.99 लाख रुपए से भी ज्यादा रखी जा सकती है। 

डिज़ाइन की जहां तक बात है इसमें रेगुलर ऑक्टाविया वाला ही डिज़ाइन लेआउट देखने को मिलेगा। हालांकि, इसमें कई सारे ब्लैक आउट एलिमेंट्स जरूर लगे होंगे। इसमें फ्रंट बंपर के निचले हिस्से खासकर फॉग लैंप हाउसिंग पर भी नई डिज़ाइन मिलेगी। आगे की तरह इसमें वीआरएस बैजिंग मिलेगी, वहीं इसकी रियर साइड काफी अलग होगी जिसके चलते यह सेडान कार से काफी हट कर लगेगी। इसका इंटीरियर भी रेगुलर ऑक्टाविया से एकदम मिलता जुलता होगा। हालांकि, इसमें कई छोटे मोटे बदलाव जैसे ड्यूल टोन कलर और कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग जरूर देखने को मिल सकती है। यहां आप रेगुलर ऑक्टाविया का लुक देख सकते हैं। 

स्कोडा ऑक्टाविया आरएस245 में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर डीजल इंजन ऑप्शंस दिए गए हैं। यूरोपियन मार्किट में इन दोनों ही इंजन  के साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस मिलते हैं। इसके अलावा इसमें 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ हाइब्रिड पॉवरट्रेन भी दी गई है।  अनुमान है कि भारत में इस कार के साथ केवल 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ही ऑप्शन दिया जा सकता है।  यह इंजन 245 पीएस की पावर और 370 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हो सकता है। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया जा सकता है जो फ्रंट व्हील्स तक पावर पहुंचाने में सक्षम हो सकता है।  

इस अपकमिंग कार की राइड हाइट रेगुलर ऑक्टाविया से कम होगी। इसके अलावा इसमें स्पोर्ट डिफ्रेंशियल और बड़े ब्रेक्स भी दिए जाएंगे। यह गाड़ी डायनामिक चेसिस कंट्रोल फीचर के साथ आएगी जिसके चलते आप अपनी जरूरत के हिसाब से कार को कस्टमाइज़ भी कर सकेंगे। नई स्कोडा ऑक्टाविया  आरएस245 में स्टीयरिंग, सस्पेंशन, इंजन और गियरबॉक्स सभी को कस्टमाइज़ करने का ऑप्शन मिलेगा। अब देखना ये होगा कि स्कोडा इंडिया इसकी प्राइस को कंट्रोल में रखने के लिए इसमें से कई फीचर्स को हटाती है या नहीं। 

भारत में स्कोडा ऑक्टाविया आरएस245 का सीधा मुकाबला किसी भी कार से नहीं है। 

यह भी पढ़ें :  मई 2021 कार सेल्स रिपोर्ट: कोरोना के कारण आधी रह गई गाड़ियों की बिक्री

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा ऑक्टाविया पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
abhimanyu
Sep 7, 2021 3:17:15 PM

Can we book octavia RS 245 model

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    We need your सिटी to customize your experience