नई स्कोडा फाबिया से 4 मई को उठेगा पर्दा, जानिए क्या मिलेगा खास

प्रकाशित: मई 03, 2021 03:25 pm । सोनूस्कोडा फाबिया

  • 614 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • इसका इंटीरियर लेआउट अपकमिंग कुशाक जैसा होगा, इसमें ऑरेंज हाईलाइट्स, टू-स्पोक स्टीयरिंग और सेंट्रल टचस्क्रीन मिलेगा।
  • इसमें तीन पेट्रोल इंजन ऑप्शनः 1.0 लीटर एमपीआई, 1.0 लीटर टीएसआई और 1.5 लीटर टीएसआई मिलेंगे।
  • भारत में चौथी जनरेशन फाबिया को 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है।

स्कोडा इन दिनों चौथी जनरेशन की फाबिया पर काम कर रही है। कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल से 4 मई 2021 को पर्दा उठाएगी। हाल ही में कंपनी ने इसके हैचबैक मॉडल के इंटीरियर के स्केच जारी किए हैं जिससे हम समझ सकते हैं कि इस अपकमिंग सेडान कार इंटीरियर कैसा होगा।

इसका इंटीरियर अपकमिंग स्कोडा कुशाक जैसा होगा। इसमें टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, सेंटर कंसोल पर एयर वेंट के नीचे बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटो एसी कंट्रोल दिए गए हैं। इसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी दी गई है, हालांकि यह फीचर कुशाक के किसी भी वेरिएंट में नहीं दिया गया है। इसके इंटीरियर को ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है, वहीं इसके डैशबोर्ड, डोर पेनल और सेंटर कंसोल पर ऑरेंज हाईलाइट्स दिए गए हैं।

नई फाबिया के इंटीरियर में कॉर्नर पर सर्कुलर एसी वेंट दिए गए हैं जबकि कुशाक में एसी वेंट को हेक्सागोनल लेआउट में पोजिशन किया गया है।

नई फाबिया में डैशकैम को पावर देने के लिए आईआरवीएम पर यूएसबी टाइप सी-पोर्ट, रिमूवेबल कप होल्डर और पैनोरमिक रूफ के लिए रिमूवेबल सनशेड जैसे फीचर मिलेंगे। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, नौ एयरबैग और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर दिए जाएंगे।

न्यू फाबिया को फॉक्सवैगन ग्रुप के एमक्यूबी ए0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। यह पुराने मॉडल से 111 मिलीमीटर ज्यादा लंबी और 48 मिलीमीटर ज्यादा चौड़ी होगा। इसका व्हीलबेस पहले से 94 मिलीमीटर और बूट स्पेस करीब 50 लीटर ज्यादा बड़ा होगा।

चौथी जनरेशन फाबिया तीन पेट्रोल इंजनः 1.0 लीटर एमपीआई (5-स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड), 1.0 लीटर टीएसआई (5-स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड, ऑप्शनल 6-स्पीड एमटी और 7-स्पीड डीएसजी) और 1.5 लीटर टीएसआई (7-स्पीड डीएसजी स्टैंडर्ड) में मिलेगी।

इसका पहला इंजन 80 पीएस की पावर और 95 एनएम का टॉर्क, दूसरा इंजन 110 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क और तीसरा इंजन 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा।

भारत में नई स्कोडा फाबिया को 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है। सेगमेंट में इसका कंपेरिजन हुंडई आई20, होंडा जैज, टाटा अल्ट्रोज और मारुति सुजुकी बलेनो/टोयोटा ग्लैंजा से होगा।

यह भी पढ़ें : स्कोडा की नई सेडान कार भारत में टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, जल्द रैपिड की जगह लेगी ये गाड़ी

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा फाबिया पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience