रेनो भारत में उतार सकती है एकदम नई इलेक्ट्रिक कार, कंपनी के एमडी ने दी जानकारी

प्रकाशित: जून 20, 2022 07:21 pm । भानु

  • 4984 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Renault Megane e-tech

काफी समय पहले ये बात सामने आई थी कि रेनो भारत में अपनी क्विड हैचबैक का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च कर सकती है। मगर अब एक ऑटो पोर्टल को दिए गए इंटरव्यू में रेनो इंडिया के एमडी एवं सीईओ वेंकटराम ममिल्लापल्ले ने कहा है कि कंपनी एक डे​डिकेटेड इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लेटफॉर्म पर बेस्ड कार ही उतारेगी। इस बारे में जानकारी देते हुए वेंकट ने कहा कि कंपनी भारत में एक इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी तो वो किसी आईसीई मॉडल का इलेक्ट्रिक वर्जन नहीं होगा और वो पूरी तरह से नई इलेक्ट्रिक कार ही होगी। 

Megane E-Tech Platform

इसके अलावा रेनो के इंडियन पोर्टफोलियो में जो इलेक्ट्रिक व्हीकल शामिल किया जाएगा उसे अफोर्डेबल बनाने के लिए कंपनी लोकल कंपोनेंट्स का ही इस्तेमाल करेगी। अभी देश में बैट्रियां,इलेक्ट्रिक मोटर्स और मॉड्यूल्स पूरी तरह से इंपोर्ट के जरिए ही पहुंच रहे हैं जिससे इलेक्ट्रिक कारों की इनपुट कॉस्ट ज्यादा हो जाती है। ऐसे में यदि ये ब्रांड जब तक लोकल कंपोनेंट्स का इंतजाम नहीं कर लेगा तब तक कोई इलेक्ट्रिक कार तैयार नहीं की जाएगी। 

Kwid EV

रेनो के ग्लोबल इलेक्ट्रिक व्हीकल लाइनअप में कुछ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स शामिल हैं। कंपनी की जो ईवी एक डेडिकेटेड ईवी प्लेटफॉर्म पर बनी है। वहीं कंपनी की इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध रेनो क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन डासिया स्प्रिंग काफी अच्छा प्रोडक्ट है। हालांकि कंपनी इसे भारत में लॉन्च नहीं करेगी और जो भी कंपनी का इलेक्ट्रिक मॉडल होगा वो मेड फॉर इंडिया ही होगा। 

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    Write your कमेंट

    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का

    ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

    • पॉपुलर
    • अपकमिंग
    ×
    We need your सिटी to customize your experience