• लॉगिन / रजिस्टर

लॉन्च से पहले एक बार फिर दिखी टाटा अल्ट्रोज, मारुति बलेनो और होंडा जैज़ को देगी टक्कर

प्रकाशित पर Nov 15, 2019 04:57 PM द्वारा Sonu for टाटा अल्ट्रोज़

  • 1633 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसे दिसंबर महीने में दुनिया के सामने पेश किया जाना है। भारत में यह कार जनवरी 2020 में लॉन्च हो सकती है। 

अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज़ के डिजाइन को छिपाने के लिए इसे अच्छे से कवर किया हुआ है, हालांकि इसके बाद भी कार से जुड़ी कई अहम जानकारी सामने आई है। तस्वीरों को देखकर लग रहा है कि यह कार का प्रोडक्शन मॉडल है। इसका डिजाइन जिनेवा मोटर शो 2019 में पेश किए गए मॉडल जैसा है। 

Tata’s Upcoming Premium Hatchback Altroz Spotted Once Again, Interior Seen In Detail

कुछ समय पहले टाटा अल्ट्रोज़ के इंटीरियर की जानकारी भी सामने आई थी। फोटोज के अनुसार टाटा अल्ट्रोज में ड्यूल-टोन डैशबोर्ड, फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेंट्रल एसी वेंट के नीचे की तरफ कंट्रोल बटन जैसे फीचर मिलेंगे। इसमें सेमी-डिजिटल ड्राइवर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है, जिसका लेआउट टाटा हैरियर जैसा है। इस में एनालॉग स्पीडोमीटर और डिजिटल एमआईडी जैसे फीचर भी दिए गए हैं। 

टाटा अल्ट्रोज दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन में आएगी। ये सभी इंजन बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड किए हुए हो सकते हैं। पेट्रोल वेरिएंट में टियागो वाला 1.2 लीटर नैचुरली एस्पेरेटेड और नेक्सन वाला 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जा सकता है। पहले वाले इंजन की पावर 85 पीएस और टॉर्क 114 एनएम है। वहीं दूसरे इंजन की पावर 102 पीएस और टॉर्क 140 एनएम है। 

डीजल वेरिएंट में टाटा नेक्सन वाला 1.5 लीटर इंजन मिलेगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अल्ट्रोज में यह इंजन कम पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। नेक्सन में यह इंजन 110 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। टाटा अल्ट्रोज़ में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा जा सकता है। 

टाटा अल्ट्रोज़ को पहले अगस्त-सितंबर के आसपास लॉन्च किया जाना था, लेकिन फिर कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग टाल दी थी। अब यह कार जनवरी 2020 तक आ सकती है। अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज़ की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस फोर व्हीलर गाड़ी की प्राइस 5.5 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई एलीट आई20, मारुति बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा और होंडा जैज़ से होगा।

यह भी पढें : टाटा अल्ट्रोज़ के केबिन की तस्वीरें हुईं लीक, मिलेंगे ये काम के फीचर

द्वारा प्रकाशित

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?