• लॉगिन / रजिस्टर

जगुआर लाएगी एक्सजे सेडान का नया अवतार

प्रकाशित पर Apr 01, 2016 03:59 PM द्वारा Manish for जगुआर एक्सजे

  • 9 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ब्रिटिश लग्ज़री कार निर्माता कंपनी जगुआर ने काफी हद तक अपनी सभी कारों को नए अंदाज में पेश कर दिया है। भारत की बात करें तो इस लिस्ट में एक्सएफ सेडान, एफ-टाइप स्पोर्ट्स कार, ऑल न्यू एक्सई कॉम्पैक्ट सेडान और एफ-पेस स्पोर्ट्स एसयूवी शामिल हैं। जल्द ही इस लिस्ट में लग्ज़री सेडान एक्सजे का भी नाम शामिल होगा। मौजूदा एक्सजे को सात साल पहले उतारा गया था। अब कंपनी इसका नया अवतार लाने की तैयारी में है।

एक्सजे का नया अवतार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2019 तक पेश किया जा  सकता है। इसके डवलपमेंट का काम करीब-करीब शुरू हो गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च होने के बाद इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। इस तरह की रिपोर्ट भी मिली हैं कि कम ब्रिक्री की वजह से कंपनी मौजूदा मॉडल को बंद करने की भी योजना बना रही थी। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि एक्सजे को रेंज रोवर स्पोर्ट की तर्ज पर क्रॉसओवर मॉडल में भी पेश करने की बात सामने आई थी। अब नई जनरेशन एक्सजे को लाने के फैसले की एक वजह प्रतियोगी कंपनी मर्सिडीज़ बेंज़ की एस-क्लास को मिली सफलता को भी बताया जा रहा है।

जहां तक बात है एक्सजे के नए अवतार की तो, ऑल न्यू जगुआर एक्सजे में एल्यूमीनियम आर्किटेक्चर का इस्तेमाल किया जाएगा। कंपनी की एक्सएफ सेडान में भी इस आर्किटेक्चर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा मजबूती के साथ हल्के वजन के लिए इसमें कार्बन फाइबर पैनल भी इस्तेमाल होने की उम्मीद है। यह आर्किटेक्चर नई एक्सजे को फुर्तीला बनाने के साथ-साथ ज्यादा माइलेज देने वाली कार भी बनाएगा। वैसे तो कंपनी ने इसके इंजन स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन उम्मीद है कि इसमें स्टैण्डर्ड 6-सिलेंडर पेट्रोल और डीज़ल इंजन मिल सकता है। जगुआर एक्सजे का हाईब्रिड वर्जन भी उतारा जा सकता है जिससे यह लग्ज़री सेडान और बेहतर माइलेज देगी।

यह भी पढ़ें : जगुआर ने रिलीज़ किया एफ-टाइप एसवीआर का वीडियो

द्वारा प्रकाशित

जगुआर एक्सजे पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?