• लॉगिन / रजिस्टर

लॉन्च से पहले सामने आया नेक्स्ट जनरेशन हुंडई एलांट्रा का टीज़र 

प्रकाशित: मार्च 12, 2020 04:46 pm । nikhilहुंडई एलांट्रा 2021

  • 2389 व्यूज़
  • Write a कमेंट

न्यूज़ हाइलाइट्स:-

  1. नेक्स्ट जनरेशन हुंडई एलांट्रा को बिलकुल नए प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। 
  2. यह पहले से ज्यादा लम्बी और चौड़ी है। हालांकि, इसकी ऊंचाई पहले से कम है। 
  3. इसमें किसी कूपे कार की तरह स्लोपिंग रूफलाइन दी गई है। 
  4. यह मॉडर्न और प्रीमियम इंटीरियर के साथ आएगी। 
  5. भारत में इसे 2021 में लॉन्च किया जाएगा।

हुंडई ने पिछले साल भारत में एलांट्रा का मिड-लाइफ रिफ्रेश्ड मॉडल लॉन्च किया था। अब, एक साल बाद, कंपनी एलांट्रा का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल उतारने की योजना बना रही है।  17 मार्च को इस सेडान कार का लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में ग्लोबल प्रीमियर होना है।  लेकिन उससे पहले ही कंपनी ने इसका टीज़र साझा कर दिया है। 

साझा की गई टीज़र इमेज के अनुसार हुंडई की इस प्रीमियम सेडान कार के फ्रंट में बड़ी कैस्केडिंग ग्रिल दी गई है। इस ग्रिल के दोनों ओर त्रिबुजाकार एलईडी हेडलैम्प्स दिए गए हैं। कुछ इसी प्रकार का पैटर्न ले-फील रग कॉन्सेप्ट में भी देखने को मिला था जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था। ले-फील रग कॉन्सेप्ट की तरह इसके बोनट पर हुंडई का लोगो दिया गया है। वहीं, एलांट्रा के मौजूदा मॉडल में कंपनी का लोगो ग्रिल पर मिलता है।  

साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसकी रूफ लाइन को किसी कूपे कार की तरह स्लोपिंग स्टाइल दी गई है। इसके अलावा, कार को आक्रामक अंदाज देने के लिए इसपर शार्प करैक्टर लाइन्स भी मिलेंगी। कार की स्पोर्टीनेस को बढ़ाने के लिए इसके रियर में पतले एलईडी टेललैम्प्स दिए गए हैं जिन्हें एलईडी लाइट स्ट्रिप से जोड़ा गया है।   

2021 एलांट्रा का केबिन भी बिलकुल नई स्टाइलिंग लिए होगा। इसमें मिनिमलिस्टिक डिज़ाइन अप्रोच देखने को मिलेगी। इसमें किसी ऑडी कार की तरह कनेक्टेड एसी वेंट्स और मर्सिडीज की इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर व इंफोटेनमेंट सिस्टम को कनेक्ट किया गया है। इसके अलावा, इसमें सेकंड जनरेशन क्रेटा के जैसा नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है। 

हुंडई ने अब तक नई एलांट्रा के बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, कंपनी ने इस बात की पुष्टि जरूर की है कि ये मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा लम्बी और चौड़ी होगी। लेकिन इसकी ऊंचाई पहले से कम होगी। 

नई एलांट्रा में इसके मौजूदा मॉडल वाला 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलना जारी रहेगा। उम्मीद है कि हुंडई इसके साथ डीजल इंजन की भी पेशकश कर सकती है। 

हुंडई ने अक्टूबर 2019 में एलांट्रा फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च किया था। ऐसे में नई एलांट्रा को इतना जल्दी भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा। इसे यहां 2021 में उतारा जा सकता है। लॉन्च के बाद इसका होंडा सिविक और स्कोडा ऑक्टाविया से मुकाबला जारी रहेगा।  

यह भी पढ़ें: भारत में इसी महीने लॉन्च होंगी ये 7 नई कारें

साथ ही जानें : हुंडई एलांट्रा की ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित

हुंडई एलांट्रा 2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?