• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में इसी महीने लॉन्च होंगी ये 7 नई कारें

संशोधित पर mar 11, 2020 12:00 pm द्वारा sonu

  • 1858 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारतीय कार ग्राहकों के लिए मार्च 2020 काफी खास रहने वाला है। एक तो अगले महीने से लागू हो रहे बीएस6 नॉर्म्स के चलते इस महीने बीएस4 कारों पर ग्राहकों को भारी डिस्काउंट मिल रहा है, वहीं इस महीने भारत में कई नई कारों की लॉन्चिंग भी होने वाली है। अगर आप भी अपने लिए एक नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है। यहां हम बात करेंगे उन सात नई कारों की जिन्हें इसी महीने लॉन्च किया जाना है। तो आइए बढ़ते हैं आगे और जानते हैं इनके बारे मेंः-

हुंडई क्रेटा 

  • संभावित कीमत: 10 लाख से 17 लाख रुपये के बीच
  • लॉन्च डेट: 17 मार्च

Second-gen Hyundai Creta Polar White colour

हुंडई मोटर्स इस महीने दूसरी जनरेशन की क्रेटा एसयूवी को लॉन्च करेगी। नई हुंडई क्रेटा में किया सेल्टोस वाले बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेंगे। इस में पैनोरमिक सनरूफ और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे प्रीमियम फीचर्स भी मिलेंगे। इसका डिजाइन पहले से बेहतर होगा। कंपनी ने इसकी बुकिंग लेना भी शुरू कर दी है। 

हुंडई वरना फेसलिफ्ट

  • संभावित कीमत: 8.5 लाख से 14 लाख रुपये

Hyundai Verna Facelift Teased Ahead Of March Launch; Will Share Engines With Creta and Venue

हुंडई की वरना सेडान को कंपनी ने अभी तक बीएस6 अपडेट नहीं दिया है, कंपनी की योजना वरना फेसलिफ्ट को बीएस6 अपडेट के साथ पेश करने की है। नई वरना को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, हाल ही में कंपनी ने इसकी टीजर इमेज भी जारी की है। भारत में इस कॉम्पैक्ट सेडान को मार्च के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। इस में नई क्रेेटा वाले 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेंगे। इसमें कंपनी वेन्यू वाला 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी देगी। 

हुंडई ट्यूसॉन

  • संभावित कीमत: 19 लाख से 27 लाख रुपये

हुंडई ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी ट्यूसॉन के फेसलिफ्ट वर्जन को ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था। 2020 ट्यूसॉन के डिजाइन और फीचर में कई बदलाव हुए हैं। सबसे बड़ा अपडेट इसके इंजन में होगा।

टाटा हैक्सा सफारी एडिशन

  • संभावित कीमत: 20 लाख रुपये

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो में हैक्सा के सफारी एडिशन को शोकेस किया था। इसमें कुछ कॉस्मेटिक अपडेट हुए हैं जो इसे रेगुलर मॉडल से अलग बनाते हैं। इसका डिजाइन रेगुलर हैक्सा से ज्यादा स्पोर्टी है। कंपनी की योजना अपनी सभी ऑल-व्हील-ड्राइव कारों के साथ सफारी बैजिंग देने की योजना है। हैक्सा के सफारी एडिशन में 2.2 लीटर बीएस6 डीजल इंजन मिलेगा, जो 156 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। यह ऑल-व्हील-ड्राइव कार होगी, इसमें रेगुलर हैक्सा की तरह मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। 

मारुति एस-क्रॉस बीएस6 पेट्रोल

  • संभावित कीमत: 9 लाख से 12 लाख रुपये

मारुति एस-क्रॉस अभी केवल डीजल इंजन में आती है, कंपनी की योजना अब इसे पेट्रोल इंजन के साथ पेश करने की है। इसमें सियाज, अर्टिगा और एक्सए6 वाला 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इंजन के साथ इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि कंपनी इसमें माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल कर सकती है। 

फोक्सवैगन टी-रॉक

  • संभावित कीमत: 18 लाख से 22 लाख रुपये
  • लॉन्च: 18 मार्च

फोक्सवैगन की योजना भारत में दो नई कारें लॉन्च करने की है, इनमें एक कॉम्पैक्ट एसयूवी टी-रॉक का नाम भी शामिल है। फोक्सवैगन टी-रॉक को भारत में इंपोर्ट करके बेचा जाएगा। इसकी कीमत जीप कंपास के आसपास हो सकती है। इसमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 150 पीएस की पावर जनरेट करेगा। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। 

डैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट

  • संभावित कीमत: 2.8 लाख से 4.5 लाख रुपये

2020 Datsun redi-GO Facelift Spied, Launch Soon

डैटसन की योजना भी रेडी-गो को बीएस6 अपडेट देने के साथ-साथ इसका फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट रेडी-गो के फ्रंट और रियर प्रोफाइल में काफी बदलाव किए जा सकते हैं, वहीं इसके टॉप वेरिएंट में पहले से बड़े व्हील दिए जा सकते हैं। कार के केबिन को भी अपडेट करने की संभावना है। इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर भी दिए जा सकते हैं। रेडी-गो फेसलिफ्ट में बीएस6 नॉर्म्स वाले 0.8 लीटर और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिए जाएंगे। ये दोनों इंजन रेनो क्विड में भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : होंडा की इन बीएस4 गाड़ियों पर मिल रही है 1.25 लाख रुपये तक की बंपर छूट

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

3 कमेंट्स
1
T
tarun kamboj
Mar 12, 2020 10:38:54 AM

Gloster by year end, hector petrol is already available. I think you want to say petrol version of e-zs

    जवाब
    Write a Reply
    1
    R
    ruchi varlyani
    Mar 11, 2020 8:55:44 PM

    What about MG Gloster and MG Hector petrol?

      जवाब
      Write a Reply
      1
      D
      dilin devarajan
      Mar 11, 2020 12:30:00 PM

      How can you miss the 5th gen Honda City

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News
        • ट्रेंडिंग
        • हाल का
        ×
        आपका शहर कौन सा है?