• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

जानिये कब लॉन्च होगी टोयोटा की नई कोरोला सेडान

संशोधित: जनवरी 23, 2019 05:01 pm | jagdev kalsi | टोयोटा कोरोला एल्टिस

  • 16 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा 12वी जनरेशन की कोरोला सेडान को साल 2020 में भारत में लॉन्च करेगी। इसे मौजूदा कोरोला एल्टिस से रिप्लेस किया जाएगा। नई कोरोला को कंपनी ने पिछले साल यानी 2018 में चीन में पेश किया था। चीनी मॉडल के आगे वाले हिस्से का डिजायन काफी हद तक कोरोला हैचबैक से मिलता-जुलता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में कंपनी चीन वाले मॉडल को लॉन्च कर सकती है।

Toyota Corolla China-spec Vs US-spec: What’s The Difference?

भारत में उपलब्ध कोरोला एल्टिस से तुलना करें तो चीनी कोरोला 20 मिलीमीटर ज्यादा लंबी और 5 मिलीमीटर ज्यादा चौड़ी है। दोनों कारों का व्हीलबेस 2700 मिलीमीटर है। अगर आप ये उम्मीद लगाए बैठे हैं कि नई टोयोटा कोरोला डीजल इंजन में आएगी तो आपको बता दें कि यह डीजल इंजन में नहीं आएगी।

कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नई कारोला को हाइब्रिड अवतार में उतार सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह सेगमेंट की पहली कार होगी जो हाइब्रिड अवतार में आएगी। अब देखने वाली बात ये है कि कंपनी इसे केवल पेट्रोल इंजन में उतारती है या फिर पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों में पेश करती है। भारत में उपलब्ध मौजूदा कोरोला एल्टिस की बात करें तो इस में 1.8 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर डीज़ल इंजन का विकल्प रखा गया है।

यदि कंपनी नई कारोला को केवल पेट्रोल वर्जन में लॉन्च करती है तो इसकी कीमत ज्यादा बढ़ने के आसार नहीं है। यदि कंपनी इसका हाइब्रिड वर्जन लॉन्च करती है तो इसकी शुरूआती कीमत 20 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

भारत में उपलब्ध मौजूदा कोरोला एल्टिस की बात करें तो इसकी कीमत 16.45 लाख रूपए से 20.19 लाख रूपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला स्कोडा ऑक्टाविया और हुंडई एलांट्रा से है। जल्द ही इस लिस्ट में नई होंडा सिविक का नाम भी जुड़ने वाला है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा कोरोला एल्टिस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?