• लॉगिन / रजिस्टर

पोर्श 911 का आंठवा जनरेशन मॉडल हुआ लॉन्च, कीमत 1.82 करोड़ रुपए से शुरू

प्रकाशित पर Apr 11, 2019 09:11 PM द्वारा Nikhil

  • 548 व्यूज़
  • Write a कमेंट

पोर्श ने अपनी 911 स्पोर्ट्सकार के आंठवे जनरेशन मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे कुल दो वेरिएंट: करेरा एस कैब्रियोलेट और करेरा एस कूपे में उतारा है, जिनकी कीमत कुछ इस प्रकार है: -

मॉडल

कीमत (एक्स-शोरूम दिल्ली)

पोर्श 911 करेरा एस कूपे

1.82 करोड़ रुपए

पोर्श 911 करेरा एस कैब्रियोलेट

1.82 करोड़ रुपए

पोर्श 911 एक रियर-व्हील ड्राइव कार है। इसमें पुराने मॉडल वाला ही 3.0-लीटर, 6-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। हालांकि इसे री-ट्यून किया गया है, जिसके चलते यह पुराने मॉडल से 30 पीएस की ज्यादा पावर जनरेट करता है। अब यह इंजन 405 पीएस की पावर पर 530 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसे पोर्श के 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। स्पोर्ट्स क्रोनो पैकेज के साथ आने वाली नई 911 का कूपे वेरिएंट 3.7 सेकंड और कैब्रियोलेट वेरिएंट 3.9 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। कार के दोनों वर्जन की टॉप स्पीड 308 किमी/घंटा आंकी गई है। 

कंपनी ने कार के आकार में भी मामूली बदलाव किए है। नई 911 पुराने मॉडल के मुकाबले फ्रंट से 45 मिलीमीटर चौड़ी है। साथ ही, इसमें मिलने वाला रियर स्पोइलर भी पुराने मॉडल से बड़ा है। इसके अलावा, कंपनी ने नई जनरेशन 911 के फ्रंट में 20-इंच और रियर में 21-इंच के नए व्हील दिए हैं। इन व्हील की चौड़ाई भी पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा है, जिससे रोड पर अच्छी पकड़ मिलती है। कंपनी ने इसके एक्टिव सस्पेंशन को भी पहले से बेहतर बनाने के लिए री-ट्यून किया है।  

कंपनी ने नई 911 में 'वेट मोड' फीचर भी दिया है। यह फीचर रोड पर पानी का पता लगाता है और उसके अनुरूप कार के ड्राइव सिस्टम में बदलाव करता है। इसमें डायनामिक लाइट सिस्टम से लैस एलईडी मैट्रिक्स हैडलाइट वैकल्पिक तौर पर दी गई है, जो बेहतर विजिबिलिटी देती है। 

बात की जाए कार के इंटीरियर की तो, कंपनी ने इसमें नया 10.9-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो पोर्श कम्यूनिकेशन मैनेजमेंट फीचर से लैस है। इसके अलावा, नई 911 में नया मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग वील और नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया है। 

911 के कैब्रियोलेट वेरिएंट में पहले से हल्का हाइड्रोलिक रूफ सिस्टम भी दिया गया है। इसे 50 किमी/घंटे की रफ़्तार पर भी केवल 12 सेकंड में ऊपर उठाया और फोल्ड किया जा सकता है।

भारतीय बाजार में पोर्श 911 का मुकाबला जैगुआर एफ-टाइप और ऑडी आर8 से है। 

यह भी पढ़ें: नई मैकन होगी पोर्श की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience