कुछ ऐसी होगी टोयोटा इनोवा इलेक्ट्रिक, जल्द प्रोडक्शन मॉडल से उठेगा पर्दा

प्रकाशित: मार्च 31, 2022 05:26 pm । सोनूटोयोटा इनोवा

  • 1299 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इलेक्ट्रिक इनोवा एमपीवी को इंडोनेशियन मार्केट के लिए तैयार किया गया है जिससे आने वाले दिनों में पर्दा उठेगा।

टोयोटा जल्द ही इनोवा एमपीवी का इलेक्ट्रिक अवतार लाने वाली है, हालांकि यह इलेक्ट्रिक वर्जन केवल इंडोनेशियन माकेट के लिए होगा। कंपनी इनोवा इलेक्ट्रिक से इंडोनेशिया इंटरनेशल मोटर शो 2022 में पर्दा उठाएगी। यह मोटर शो 10 अप्रैल 2022 तक चलने वाला है।

टोयोटा की साउथ एशियन कंट्रीज में दस ऑल-इलेक्ट्रिक कारें उतारने की योजना है और इनोवा इलेक्ट्रिक उनमें से एक है। इसका एक्सटीरियर डिजाइन इसके डीजल पावर्ड वर्जन जैसा ही है। आगे की तरफ इसमें कवर्ड ग्रिल और हेडलाइटों पर ब्लू असेंट दिया गया है। इसका बंपर से नीचे वाला हिस्सा थोड़ा अलग है, वहीं राइडिंग के लिए इसमें नए 6-स्पॉक अलॉय व्हील दिए गए हैं। कुल मिलाकर इसे एयरोडायनामिक डिजाइन देने की कोशिश की गई है। पीछे की तरफ इलेक्ट्रिक इनोवा में क्लियर लैंस टेललाइटें ब्लू असेंट के साथ दी गई है।

इसका इंटीरियर आईसीई इंजन वाली इनोवा से अलग लग रहा है। इसकी सीटों पर इनोवा एमपीवी बैजिंग दी गई है और इसकी इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन डिस्प्ले में ईवी स्पेफिक जैसे बैटरी स्टेटस आदि की जानकारी मिलेगी। इसमें फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दी गई है जो भारत में मौजूद आईसीई इंजन वाली इनोवा कार में नहीं मिलती है।

इलेक्ट्रिक इनोवा को आईसीई इंजन वाली इनोवा के लेडर-फ्रेम प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। अभी तक इसके इलेक्ट्रिक मोटर स्पेसिफिकेशन और बैटरी साइज की जानकारी सामने नहीं आई है। अभी यह जानकारी भी नहीं मिली है कि ये आईसीई इंजन वाली इनोवा की तरह रियर-व्हील-ड्राइव कार होगी या नहीं।

भारत के कार बाजार की बात करें तो यहां टोयोटा ने इनोवा इलेक्ट्रिक को उतारने की अभी जानकारी नहीं दी है। ऐसे में अभी इस बारे में यह कहना जल्दबाजी होगी कि कंपनी इसे यहां पर उतारेगी, क्योंकि यहां इसके डीजल वर्जन को ही अच्छी डिमांड मिल रही है। कंपनी की योजना भारत में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड व्हीकल को उतारने की है और सुजुकी के साथ पार्टनरशिप में फुली इलेक्ट्रिक मॉडल पर भी अभी काम चल रहा है।

यह भी पढ़ें : टोयोटा इलेक्ट्रिक गाड़ी से पहले भारत में उतारेगी एक अफोर्डेबल हाइब्रिड कार

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा इनोवा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएमयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience