न्यू मारुति ग्रैंड विटारा Vs टोयोटा हाइराइडरः हाइब्रिड माॅडल प्राइस कंपेरिजन

संशोधित: सितंबर 27, 2022 03:05 pm | भानु | टोयोटा hyryder

  • 2087 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में 2022 मारुति ग्रैंड विटारा को लाॅन्च कर दिया गया है जिसकी शुरूआती कीमत 10.45 लाख रुपये रखी गई है। चूंकि मारुति ने न्यू ग्रैंड विटारा कार की पूरी प्राइस लिस्ट जारी कर दी है ऐसे में हमनें इसकी प्राइस को टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर से कंपेयर किया है जो कि ग्रैंड विटारा वाले प्लेटफाॅर्म पर ही तैयार की गई है। 

बता दें कि टोयोटा ने हाइराइडर के कुछ चुनिंदा वेरिएंट्स की प्राइस का ही खुलासा किया है और बाकी वेरिएंट्स की प्राइस अक्टूबर के शुरूआत में सामने आ जाएगी। अब देखिए ये प्राइस कंपेरिजनः

मारुति ग्रैंड विटारा प्राइस

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर प्राइस

कीमत में अंतर

एस ऑटोमैटिक स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड-  15.11 लाख रुपये

जेटा+ स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड-  17.99 लाख रुपये

जी  ऑटोमैटिक स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड-  17.49 लाख रुपये

- 50,000 रुपये

अल्फा+ स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड-  19.49 लाख रुपये

वी  ऑटोमैटिक स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड-  18.99 लाख रुपये

- 50,000 रुपये

जैसा कि उपर टेबल में देखा जा सकता है मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड के मुकाबले टोयोटा हाइराइडर हाइब्रिड माॅडल की कीमत  50,000 रुपये कम है और इसका एंट्री लेवल वेरिएंट (एस ऑटोमैटिक) भी काफी अफोर्डेबल है। 

Maruti Grand Vitara Review

मारुति अपनी स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड ग्रैंड विटारा के साथ एक इंट्रोडक्टरी पैकेज की पेशकश कर रही है जिसके तहत 5 साल या 1 लाख किलोमीटर तक की एक्सटेंडेड वाॅरन्टी दी जाएगी। 

यहां फिलहाल तो हाइराइडर माइल्ड हाइब्रिड के टाॅप ऑटोमैटिक माॅडल की प्राइस को ही कंपेयर किया जा सकता है जो इस प्रकार से हैः

मारुति ग्रैंड विटारा

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर प्राइस

कीमत में अंतर

अल्फा ऑटोमैटिक माइल्ड हाइब्रिड-  16.89 लाख रुपये

वी  ऑटोमैटिक माइल्ड हाइब्रिड-  17.09 लाख रुपये

+ 20,000 रुपये

टोयोटा हाइराइडर माइल्ड हाइब्रिड ऑटोमैटिक के टाॅप माॅडल की प्राइस मारुति ग्रैंड विटारा के संबंधित वेरिएंट से 20,000 रुपये ज्यादा है। मारुति ग्रैंड विटारा माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट्स के मुकाबले टोयोटा की एसयूवी के दूसरे माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट्स की कीमत में भी कमोबेश ये ही अंतर नजर आ सकता है। 

यह भी पढ़ेंः टोयोटा हाइराइडर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड का कौनसा वेरिएंट है आपके लिए बेस्ट, जानिए यहां

Maruti Grand Vitara Review

जानकारी के लिए बता दें कि न्यू ग्रैंड विटारा कार में भी टोयोटा हाइराइडर वाले माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड इंजन के ऑप्शंस दिए गए हैं। इनमें 103 पीएस पावरफुल 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड और 116 पीएस के कंबाइंड आउटपुट वाले 1.5 लीटर 3 सिलेंडर स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड इंजन के ऑप्शंस दिए गए हैं। जहां माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स की चाॅइस रखी गई है तो वहीं स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड इंजन के साथ ई सीवीटी गियरबाॅक्स का ऑप्शन रखा गया है। मारुति और टोयोटा की इन एसयूवी कार के टाॅप मैनुअल वेरिएंट्स में ऑल व्हील ड्राइवट्रेन की चाॅइस भी दी गई है। इनमे मारुति की माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलाॅजी का इस्तेमाल हुआ है तो वहीं स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड टेक्नोलाॅजी टोयोटा से ली गई है। 

टोयोटा अपने बाकी वेरिएंट्स की प्राइस से अक्टूबर में पर्दा उठाएगी। दोनों एसयूवी कारों का कंपेरिजन हुंडई क्रेटा, टोयोटा हाइराइडर, किआ सेल्टोस, फोक्सवैगन टाइगन, स्कोडा कुशाक और एमजी एस्टर जैसी काॅम्पैक्ट एसयूवी कारों से रहेगा। मारुति और टोयोटा की इन एसयूवी कारों की कस्टमर डिलीवरी अभी शुरू की जानी बाकी है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा hyryder पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • मारुति ग्रैंड विटारा
  • टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience