• लॉगिन / रजिस्टर

19 अप्रैल को लॉन्च होगी बीएमडब्ल्यू की ये शानदार कार

संशोधित पर Mar 27, 2018 12:28 PM द्वारा Dhruv.A for बीएमडब्ल्यू एक्स3

  • 9 व्यूज़
  • Write a कमेंट

BMW X3

बीएमडब्ल्यू की नई एक्स3 एसयूवी लॉन्चिंग के लिए तैयार है। कंपनी के अनुसार इसे भारत में 19 अप्रैल 2018 को लॉन्च किया जाएगा। इसका मुकाबला ऑडी क्यू5, वोल्वो एक्ससी60, मर्सिडीज़ जीएलसी, लेक्सस एनएक्स और जगुआर एफ-पेस से होगा। मौजूदा एक्स3 की कीमत 54 लाख रूपए है, कयास लगाए जा रहे हैं कि नई एक्स3 पहले से महंगी हो सकती है।

नई एक्स3 को क्लस्टर आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। यह पहले से 55 किलोग्राम कम वज़नी है। इस में नई किडनी ग्रिल दी गई है, इसका साइज पहले से ज्यादा बड़ा है। ग्रिल के दोनों ओर हैडलैंप्स दिए गए हैं। अगले बंपर में भी बदलाव हुआ है, यहां एलईडी फॉग लैंप्स दिए गए हैं। साइड वाले हिस्से में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। राइडिंग के लिए इस में 18 इंच से 19 इंच के अलॉय व्हील का विकल्प मिलेगा। पीछे की तरफ रूफ इंटिग्रेटेड स्पॉइलर, 3डी एलईडी लाइटें और ट्विन एग्जॉस्ट पाइप दिए गए हैं।

केबिन पहले से ज्यादा प्रीमियम होगा। इस में 10.2 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, हैड्स-अप डिस्प्ले, मल्टी कलर एम्बिएंट लाइटिंग, पैनारोमिक सनरूफ और थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर भी मिलेंगे। इस में काफी सारे कस्टमाइजेशन का विकल्प भी मिलेगा।

BMW X3

कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में 3.0 लीटर का ट्विन-टर्बो इंजन मिलेगा, जो 257 पीएस की पावर और 620 एनएम का टॉर्क देगा। डीज़ल वेरिएंट में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर ट्विन-टर्बो इंजन मिलेगा, जो 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देगा। इंजन के साथ 8-स्पीड जेडएफ गियरबॉक्स दिया जा सकता है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करेगा। सुरक्षा के लिए इस में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ईबीडी, हिल डिसेंट कंट्रोल, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल और डायनामिक ब्रेक कंट्रोल मिलेंगे।

यह भी पढें : नई बीएमडब्ल्यू एक्स3 से उठा पर्दा

द्वारा प्रकाशित

बीएमडब्ल्यू एक्स3 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience