• लॉगिन / रजिस्टर
  • बीएमडब्ल्यू एक्स3 front left side image
1/1
  • BMW X3
    + 91फोटो
  • BMW X3
    + 3कलर
  • BMW X3

बीएमडब्ल्यू एक्स3बीएमडब्ल्यू एक्स3 एक 5 सीटर लक्ज़री है जिसकी कीमत Rs. 60.5 - 60.9 Lakh* है। यह 2 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें बीएस4/ नॉर्म्स वाले 2 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। और उसके साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। एक्स3 के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट,211mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 485 liters का बूटस्पेस शामिल है। एक्स3 में 4 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां बीएमडब्ल्यू एक्स3 के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 31 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
28 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.60.5 - 60.9 लाख*
ऑन रोड प्राइस देखें
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
जुलाई ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image

बीएमडब्ल्यू एक्स3 के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)18.56 किमी/लीटर
इंजन (तक)1998 सीसी
बीएचपी248.0
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
सीटें5
बूट स्पेस485

एक्स3 पर लेटेस्ट अपडेट

बीएमडब्ल्यू एक्स3 वेरिएंट लिस्ट : बीएमडब्ल्यू की यह कार दो वेरिएंट्स एक्सड्राइव 20डी एक्सपीडिशन और एक्सड्राइव 20डी लग्ज़री लाइन में उपलब्ध है। 

बीएमडब्ल्यू एक्स3 प्राइस इन इंडिया : इस बीएमडब्ल्यू फोर व्हीलर गाड़ी की कीमत 49.99 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं इसके टॉप मॉडल की रेट 56.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।  

बीएमडब्ल्यू एक्स3 फीचर लिस्ट : इस गाड़ी में एलईडी हेडलैंप्स, किडनी ग्रिल, नए डिज़ाइन के फॉग लैंप व टेल लैंप और ऑटोमैटिक टेलगेट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके इंटीरियर में फ्लोटिंग टाइप 10.2 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर दिए गए हैं।  

बीएमडब्ल्यू एक्स3 इंजन, परफॉर्मेंस और ट्रांसमिशन : यह 5-सीटर एसयूवी 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ आती है, जो 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी मिलता है। 

बीएमडब्ल्यू एक्स3 साइज़ : इसकी लंबाई 4708 मिलीमीटर, चौड़ाई 1891 मिलीमीटर, ऊंचाई 1676 मिलीमीटर और व्हीलबेस 2864 मिलीमीटर है।

बीएमडब्ल्यू एक्स3 कलर ऑप्शन : यह कार मिनरल व्हाइट, फाइटोनिक ब्लू, सोफिस्टो ग्रे ब्रिलिएंट इफेक्ट और ब्लैक सफायर कलर में उपलब्ध है।

इनसे है मुकाबला : इसका मुकाबला ऑडी क्यू5, मर्सिडीज़-बेंज जीएलसी, वोल्वो एक्ससी60 और लैंड रोवर ईवोक से है।

space Image

बीएमडब्ल्यू एक्स3 कीमत सूची (वेरिएंट)

एक्सड्राइव 30आई लक्ज़री लाइन1998 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 13.32 किमी/लीटरRs.60.5 लाख*
एक्सड्राइव 20डी लक्ज़री लाइन1995 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 18.56 किमी/लीटरRs.60.9 लाख*
space Image

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

बीएमडब्ल्यू एक्स3 की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

बीएमडब्ल्यू एक्स3 रिव्यू

BMW X3

भारत में मिड-साइज़ लग्जरी एसयूवी सेगमेंट काफी पॉपुलर है। नतीजतन काफी सारी कार कंपनियां इस सेगमेंट में अपनी-अपनी एसयूवी पेश कर रही हैं। बढ़ते कॉम्पिटशन में बने रहने के लिए बीएमडब्ल्यू ने यहां एक्स3 एसयूवी को जनरेशन अपडेट देते हुए लॉन्च किया है, जो कि काफी स्पेशियस, लग्जरी और टेक्नोलॉजी बेस्ड फीचर्स से लैस कार है। लग्जरी कारों की बहुतायत और बदलती टेक्नोलॉजी के ज़माने में क्या अपडेटेड बीएमडब्ल्यू एक्स3 अपने आप को सेगमेंट में बनाए रखने में सक्षम है, जानेंगे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू के ज़रिए:-

एक्सटीरियर

BMW X3

थर्ड जनरेशन बीएमडब्ल्यू एक नया डिज़ाइन लिए हुए बाज़ार में फिर से लौटी है। यह पहले से काफी दमदार नज़र आती है और साथ ही इसमें बीएमडब्ल्यू की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया गया है। इसकी किडनी शेप वाली ग्रिल का साइज़ पहले से बढ़ गया है, जिसमें एक्टिव स्ट्रीम का फीचर भी दिया गया है। ये फीचर इंजन को ठंडा रखने की ज़रूरत को ध्यान में रखते हुए इनबिल्ट वेंट को खोलने और बंद करने का काम करता है। फ्रंट को एक अच्छा लुक देने के लिए पहले के मुकाबले साइज़ में पतले अडेप्टिव एलईडी हेडलैंप और एलईडी फॉगलैंप भी दिए गए हैं। ज्यादा दमदार लुक के लिए बोनट पर स्ट्रॉन्ग क्रीज़ का भी इस्तेमाल किया गया है।

BMW X3

साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसका व्हीलबेस पहले से 54 मिलीमीटर तक लंबा हो गया है और इसमें 19 इंच के अलॉय व्हील भी दिए गए हैं जो कि शानदार लगते हैं।

BMW X3

इस एसयूवी के रियर प्रोफाइल में कंपनी ने काफी बदलाव किए हैं। इसमें नए डिजाइन के एलईडी टेललैंप और ड्यूल एग्जॉस्ट दिए गए हैं। कुल मिलाकर एक्स3 पहले से ज्यादा दमदार और स्टाइलिश एसयूवी नज़र आती है। 

इंटीरियर

BMW X3

नई बीएमडब्ल्यू एक्स3 के केबिन की मैटेरियल क्वालिटी कार में लग्जरी अहसास कराने के लिए काफी है। इसके डैशबोर्ड में सॉफ्ट टच लैदर का इस्तेमाल किया गया है और कंसोल पर स्टोन, पियानो ब्लैक और स्टील फिनिशिंग एलिमेंट्स दिए गए हैं। इसकी फिट, फिनिशिंग और बिल्ड क्वालिटी जर्मन स्टैंडर्ड के अनुरूप है। साथ ही इसमें बीएमडब्ल्यू डिस्प्ले की एफओबी का फीचर भी दिया गया है जो एसी ब्लोअर को स्विच ऑन करने और व्हीकल इंफो के काम आता है। हालांकि, आप इस कार को 5-सीरीज़ और 7-सीरीज़ की तरह दूर से ऑन ऑफ नहीं कर सकते हैं।

बीएमडब्ल्यू ने न्यू जनरेशन एक्स3 में अच्छे इंसुलेशन के लिए विंडस्क्रीन पर 'अकूस्टिक कंफर्ट ग्लेजिंग' का इस्तेमाल किया है, जिससे केबिन में शांति बनी रहती है।

BMW X3

पावर एडजस्टमेंट और मैमोरी फंक्शन से लैस एक्स3 की सीटों पर शानदार सीटिंग पोजिशन मिलती है। इसमें 12.3 इंच की डिलिटल मल्टीफंक्शन डिस्प्ले दी गई है जिसमें अलग-अलग ड्राइव मोड्स के हिसाब से ग्राफिक्स चेंज होते रहते हैं। उदाहरण के तौर पर गाड़ी के ईको मोड में रहने पर क्लस्टर के राइड हैंड साइड पर एवरेज और इंस्टेंट फ्यूल एफिशिएंसी की जानकारी मिलती है।

BMW X3

नई एक्स3 का सेंटर कंसोल 5-सीरीज़ और 7-सीरीज़ जैसा ही है। इसमें 10.2 इंच टचस्क्रीन स्क्रीन दी गई है जिसपर व्हीकल इंफोर्मेशन, नेविगेशन, ऑडियो और व्हीकल इंफोर्मेशन डिस्प्ले होती है। इसमें जैस्चर कंट्रोल का फीचर नहीं दिया गया है जो बीएमडब्ल्यू की सेडान कारों में देखने को मिल जाता है। मोबाइल कनेक्टिविटी के तौर पर इस एसयूवी में ब्लूटूथ और एपल कारप्ले दिए गए हैं, मगर एंड्रॉयड ऑटो मौजूद नहीं है। इसमें 3 ज़ोन एसी कंट्रोल के नीचे वायरलैस फोन चार्जिंग पैड भी दिया गया है। यदि आप म्यूजिक लवर हैं तो आपके लिए इस एसयूवी में 600 वॉट का 16 स्पीकर से लैस हर्मन कार्डन सराउंड साउंड सिस्टम दिया गया है।

BMW X3

इसकी रियर सीट काफी फ्लैट है, जहां 3 पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। इसमें पैनोरमिक सनरूफ का फीचर भी मौजूद है जिससे केबिन में एक खुलेपन का अहसास होता है। इसमें अच्छी खासी कद-काठी के पैसेंजर को लेगरूम और नी-रूम की कोई कमी महसूस नहीं होती है, वहीं इसका बैकरेस्ट भी 9 डिग्री तक रिक्लाइन हो सकता है जो लंबी यात्राओं के दौरान आपकी कमर को काफी आराम पहुंचाता है। 

केबिन स्पेस
मॉडल बीएमडब्ल्यू एक्स3 ऑडी क्यू5 वोल्वो एक्ससी60
शोल्डर रूम 1410मिलीमीटर 1400मिलीमीटर 1430मिलीमीटर
हेडरूम 995मिलीमीटर 980मिलीमीटर 1000मिलीमीटर
रियर नी-रूम (न्यूनतम-अधिकतम) 620मिलीमीटर-830मिलीमीटर 600मिलीमीटर-830मिलीमीटर 630मिलीमीटर-825मिलीमीटर

BMW X3

लगेज रखने के लिए इसमें पावर्ड टेलगेट के साथ 550 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है। रियर सीट्स को फोल्ड कर दिया जाए तो इसमें 1600 लीटर का अतिरिक्त बूट स्पेस तैयार किया जा सकता है। बूट लिड को ड्राइवर साइड पर दिए गए कंट्रोल्स से बंद किए जाने की सुविधा दी गई है।  

परफॉरमेंस

BMW X3

इस 5-सीटर एसयूवी में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है और इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी मिलता है। हालांकि, एक मिड-साइज़ एसयूवी के लिहाज़ से यह इंजन थोड़ा छोटा है, मगर इसका मतलब ये नहीं कि इस कार को ये संभाल नहीं सकता है। इंजन को ऑन करते ही सबसे पहली बात जो आप नोटिस करेंगे वो है इसका रिफाइनमेंट लेवल। इसमें बामुश्किल ही कोई वाइब्रेशन होता है और 1800 आरपीएम से नीचे रहने पर इससे कोई आवाज भी नहीं आती है। हालांकि, कार को अच्छी पावर मिलने में थोड़ा समय लगता है और 1700 आरपीएम से नीचे टर्बो लैग को भी महसूस किया जा सकता है।

BMW X3

इस कार में 4 ड्राइव मोड्स: कंफर्ट, ईको प्रो, स्पोर्ट और अडेप्टिव दिए गए हैं। इन मोड्स को सिलेक्ट करने पर स्टीयरिंग का वजन, थ्रॉटल की शार्पनैस, पावर डिलेवरी और अडेप्टिव ससपेंशन के ज़रिए राइड क्वालिटी को बदला जा सकता है। हमारी राय में आप सिटी में ड्राइविंग करते समय इसे कंफर्ट मोड पर ही चलाएं। इस मोड पर ओवरटेकिंग तो आसान बनी रहती है, मगर गाड़ी को पावर मिलने में थोड़ा समय लगता है। 

BMW X3

  • एक्सलरेशन (0-100किमी/घंटा): 8.25 से​कंड्स
  • किकडाउन (20-80 किमी/घंटा): 5.46 से​कंड्स

ब्रेकिंग 

  • (100-0किमी/घंटा): 36.28 मीटर
  • (80-0किमी/घंटा): 23.10 मीटर

BMW X3

स्पोर्ट मोड पर आते ही कार को शानदार पावर मिलने लग जाती है हालांकि, पावर आने में यहां भी समय लगता है।

माइलेज

  • सिटी : 11.57किमी/लीटर
  • हाईवे: 18.25किमी/लीटर

राइड और हैंडलिंग

BMW X3

कंफर्ट मोड पर चलाने के दौरान इसके सस्पेंशन काफी सॉफ्ट रहते हैं जिससे खराब रास्तों और गड्ढों पर से ये कार आराम से निकल जाती है। फिर भी राइड क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं र​हती है और कभी-कभी केबिन में झटकों को महसूस किया जा सकता है। किसी बड़े गड्ढे को झेलने के बाद इसके सस्पेंशन को दोबारा से सैट होने में समय भी लगता है। नतीजतन सिटी में भी आप के​बिन के अंदर कुछ मूवमेंट्स को महसूस कर सकते हैं।

बात की जाए स्पोर्ट्स मोड की तो इसमें आपको अच्छी हैंडलिंग मिलती है। इसी दौरान ये कॉनर्स पर भी काफी अच्छे से गुजरती है। हालांकि, स्टीयरिंग व्हील का वजन भारी जरूर लगता है मगर कार अपनी सीमा में रहती है, वहीं हाईवे पर तेज स्पीड पर में ये एसयूवी आराम से हैंडल की जा सकती है। 

बीएमडब्ल्यू एक्स3 में एक्सड्राइव नाम की ऑल-व्हील-ड्राइव टेक्नोलॉजी दी गई है, मगर इसमें ऑफ रोड मोड सेटिंग नहीं दी गई है। हालांकि ये कार उबड़-खाबड़ रास्तों का सामना करने में सक्षम है, मगर हमारी राय यही है कि आप इसे ज्यादा कठिन परिस्थितियों में ना लेकर जाएं।

निष्कर्ष

BMW X3

नई बीएमडब्ल्यू एक्स3 एक गुड लुकिंग एसयूवी है और इसका रोड प्रजेंस भी दमदार है। इसमें काफी अच्छे फीचर्स दिए गए हैं और अंदर से भी ये कार काफी लग्जरी है। सिटी में ये आपको कंफर्टेबल ड्राइविंग का अहसास कराती है, मगर इसमें 3.0 लीटर की क्षमता वाले इंजन की कमी जरूर महसूस होती है। इसके सस्पेंशन सिस्टम भी अपना काम काफी बखूबी ढंग से निभाते हैं। यदि कोई चीज़ एक्स3 को भीड़ से अलग रखती है तो वो है उसकी हैंडलिंग। कॉर्नर पर तो ये कार किसी सेडान की तरह आराम से निकल जाती है और इसके चौड़े टायर्स और स्पोर्टी सस्पेंशन एक शानदार ड्राइविंग का अनुभव देते हैं। यदि आप अपनी कार में स्पोर्टीनैस चाहते हैं तो आपको बीएमडब्ल्यू एक्स3 में ये चीज़ जरूर मिलेगी। लेकिन, आप कंफर्ट, फीचर्स और लग्जरी फैक्टर्स को ज्यादा महत्व देते हैं तो इस सेगमेंट में इससे कई दूसरी अच्छी कारें मौजूद हैं।

बीएमडब्ल्यू एक्स3 की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • शानदार बिल्ड क्वालिटी
  • स्पेशियस केबिन
  • स्पोर्टी हैंडलिंग

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • 3.0 लीटर की क्षमता वाले डीज़ल इंजन की कमी
  • राइड क्वालिटी और बेहतर हो सकती थी
space Image

बीएमडब्ल्यू एक्स3 यूज़र रिव्यू

4.8/5
पर बेस्ड28 यूजर रिव्यू
  • All (28)
  • Looks (6)
  • Comfort (14)
  • Mileage (5)
  • Engine (5)
  • Interior (5)
  • Space (2)
  • Price (1)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • Best car

    My friends have suggested me to check out Audi Q7 before settling with X3. I took the test drive of both SUVs, and I found BMW X3 is exactly what I was looking for. There...और देखें

    द्वारा sahil arora
    On: Mar 11, 2020 | 92 Views
  • Amazing machine.

    X3 is an amazing drive. Seating is comfortable. the interior is built in good quality which feels luxurious. The steering wheel gives you more confidence to speed up and ...और देखें

    द्वारा karan chanday
    On: Nov 30, 2019 | 98 Views
  • Poor Car.

    Car is good, but the same engine & gearbox.X1 is a better proposition as the pickup is much better than X3.spending 20 Lakhs extra on just a little longer cabin & plush l...और देखें

    द्वारा j s
    On: Jan 06, 2020 | 88 Views
  • Best SUV.

    I recently bought an X3 luxury line and wanted to mention that it's a great experience to drive it around the city. Handling is really smooth and the car is loaded with f...और देखें

    द्वारा user
    On: Mar 08, 2020 | 51 Views
  • The Marvellous SUV.

    After driving it more than 8 months, every day is new with X3. I admire it's beautifully designed exteriors and super-rich and comfortable interiors. Here are a few thing...और देखें

    द्वारा rohit sharma
    On: Feb 25, 2020 | 75 Views
  • सभी एक्स3 रिव्यूज देखें
space Image

बीएमडब्ल्यू एक्स3 कलर

  • मिनरल व्हाइट
    मिनरल व्हाइट
  • फाइटोनिक ब्लू
    फाइटोनिक ब्लू
  • सोफिस्टो ग्रे ब्रिलिएंट इफेक्ट
    सोफिस्टो ग्रे ब्रिलिएंट इफेक्ट
  • ब्लैक सफायर
    ब्लैक सफायर

बीएमडब्ल्यू एक्स3 फोटो

  • तस्वीरें
  • BMW X3 Front Left Side Image
  • BMW X3 Side View (Left)  Image
  • BMW X3 Rear Left View Image
  • BMW X3 Grille Image
  • BMW X3 Taillight Image
  • BMW X3 Open Trunk Image
  • BMW X3 Wheel Image
  • BMW X3 3D Model Image
space Image

बीएमडब्ल्यू एक्स3 न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

बीएमडब्ल्यू एक्स3 पर अपना कमेंट लिखें

18 कमेंट्स
1
A
amresh kumar
Jan 11, 2020 7:17:44 PM

So nice car

    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    amar kumar
    Jul 15, 2019 7:51:19 PM

    What you want to saw that

      जवाब
      Write a Reply
      1
      P
      priyanka
      Jun 21, 2019 3:03:37 PM

      Nice car nice

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में बीएमडब्ल्यू एक्स3 की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 60.5 - 60.9 लाख
        बैंगलोरRs. 60.5 - 60.9 लाख
        चेन्नईRs. 60.5 - 60.9 लाख
        हैदराबादRs. 60.5 - 60.9 लाख
        पुणेRs. 60.5 - 60.9 लाख
        कोलकाताRs. 60.5 - 60.9 लाख
        कोच्चिRs. 60.5 - 60.9 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग बीएमडब्ल्यू कारें

        ×
        आपका शहर कौन सा है?