• लॉगिन / रजिस्टर

मिनी क्लबमेन का अपग्रेड वर्जन शोकेस

प्रकाशित: जुलाई 01, 2015 08:07 pm । arunमिनी कूपर क्लबमैन

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मिनी ने अपनी नई जनरेशन क्लबमेन, आइकाॅनिक मिनी कूपर के 3 और 5 डोर वर्जन को दिखाया है। कम्पनी ने इस नई कार की लम्बाई को बढ़ाकर 4.2 मीटर किया है, साथ ही पिछले वेरिएंट की तुलना में यह 270mm लम्बी व 73mm चौड़ी है। मिनी 5-डोर के व्हीलबेस में भी 100mm की बढ़ोतरी की गई है। बूट स्पेस 360 लीटर का हो गया है जो रियर सीट फोल्ड करने पर 1250 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

एक्सटिरियर की बात करें तो यह बिल्कुल पुरानी मिनी की तरह ही दिखाई देती है। हेक्सागोनल ग्रिल, बोनट पर पावर डम और क्रोम से घिरे राउण्ड शेप हेडलैम्पस काफी खूबसूरत है, वहीं ऑप्शनल डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंपस भी मौजूद हैं। नीचे की तरफ दी गई काले कलर की पट्टी इसे एक शानदार लुक देती है। रियर प्रोफाइल में इसका स्पेशल टेलगेट आकर्षक है जो डबल डोर है, जिसे सेपरेट और सिंगल यूनिट की तरह खोला जा सकता है।

बड़े टेललेम्प्स और रियर बम्पर रियर पार्ट को पूरा करते हैं। क्लबमेन 4 नाॅन-4 नाॅन मेटेलिक व 8 मेटेलिक पेन्ट फिनिष के साथ उपलब्ध होगी। इनमें सिल्वर मेटेलिक और प्योर बरगंडी मेटेलिक कलर पहली बार मार्केट में आएगा। अन्य फीचर्स में चुंकी स्टेरिंग व्हील, गोल सेन्ट्रल स्क्रीन (6.5 या 8.8 इंच), एलईडी बैकलाइट्स के साथ टोंगल स्विच शामिल हैं। रियर सीट 60:40 में मुड़ती है, वहीं 40:20:40 का भी ऑप्शन मौजूद है।

नई मिनी क्लबमेन को दो पेट्रोल व एक डीजल इंजन ऑप्शन में लाॅन्च किया जा रहा है। कूपर क्लबमेन में 1.5 लीटर 3 सिलेन्डर टर्बो इंजन लगा है जो 136bhp की पावर के साथ 220Nm का टाॅर्क जनरेट करता है। वहीं कूपर डी क्लबमेन में 2 लीटर 4 सिलेण्डर इंजन 150bhp पावर और 350Nm टाॅर्क जेनरेट करेगा। कूपर एस क्लबमेन का 4 सिलेण्डर टर्बो पेट्रोल इंजन 192bhp की पावर के साथ 280Nm टाॅर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस माॅडल रेंज में 6-स्पीड मेनुअल और 6-स्पीड आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन दिए गए हैं। कूपर एस क्लबमेन और कूपर डी क्लबमेन में 8-स्पीड स्टेपट्राॅनिक के साथ पैडल षिफ्टर्स ऑप्शनल है।

हाल में मिनी 3 डोर, 5 डोर व कनवर्टेबल बेच रही है। बस इस क्लबमेन को भारत में आने का इंतजार है।

द्वारा प्रकाशित

मिनी कूपर क्लबमैन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?