• लॉगिन / रजिस्टर

फिर टेस्टिंग के दौरान नज़र आई 6-सीटर एमजी हेक्टर

संशोधित पर Dec 26, 2019 06:36 PM द्वारा Nikhil

  • 553 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • 6-सीटर एमजी हेक्टर (6-seater MG Hector) की फ्रंट और रियर डिज़ाइन इसके मौजूदा मॉडल से थोड़ी अलग होगी। 

  • यह हेक्टर के मौजूदा 5-सीटर वर्ज़न से 40 मिलीमीटर बड़ी होगी। 

  • उम्मीद है कि कार के इंजन ऑप्शन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। 

  • 5-सीटर हेक्टर की तुलना में इसका 6-सीटर वर्ज़न 1 लाख रुपये तक महंगा होगा। 

5-सीटर हेक्टर को उतारने के बाद अब एमजी मोटर इसके 6-सीटर वर्ज़न पर काम कर रही है। हाल ही में इसे एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। एक नज़र में 6-सीटर हेक्टर इसके 5-सीटर वर्ज़न के जैसी ही लगती है। लेकिन गौर से देखने पर आप इसके डिज़ाइन एलिमेंट्स में कुछ अलग सा पाएंगे। ।

तस्वीरों से साफ़ है कि हेक्टर की एलईडी डीआरएल पहले के मुकाबले ज्यादा चौड़ी है। इसका ग्रिल पैटर्न भी अलग है। साथ ही इसका हेडलाइट अरेंजमेंट भी अलग है। पीछे की ओर, इसकी टेललैंप में अब क्लियर ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा, कार के रियर बम्पर की डिज़ाइन पहले से थोड़ी अलग है और इसमें फॉक्स ड्यूल एग्जॉस्ट आउटलेट दिए गए हैं।     

इस तरह के डिज़ाइन एलिमेंट बाउजुन 530 के फेसलिफ्ट मॉडल में भी देखने को मिलते हैं जो चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध है। एमजी हेक्टर (MG Hector) की तुलना में बाउजुन 530 फेसलिफ्ट 40 मिलीमीटर लम्बी है। ऐसे में उम्मीद है कि हेक्टर का यह 6-सीटर वर्ज़न भी 5-सीटर हेक्टर से 40 मिलीमीटर बड़ा होगा। 

टाटा मोटर्स भी जल्द ही अपनी हैरियर (Harrier) एसयूवी का 7-सीटर वर्ज़न उतारेगी। हालांकि, इसे ग्रेविटास (Gravitas) के नाम से पेश किया जाएगा। कुछ इसी प्रकार की रणनीति एमजी मोटर्स भी 6-सीटर हेक्टर के साथ अपना सकती है ताकि इसे 5-सीटर वर्ज़न से अलग पहचान दी जा सके। 

जहां तक बात है पावरट्रेन की तो इसमें 5-सीटर हेक्टर वाले ही इंजन ऑप्शन: 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल (143पीएस/250एनएम) और 2.0-लीटर डीजल (170पीएस/350एनएम) मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा गियरबॉक्स ऑप्शन भी हेक्टर के समान ही रहने की संभावना है। इस हिसाब से इसके दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। वहीं, इसके पेट्रोल इंजन के साथ ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (डीसीटी) का भी विकल्प मिलेगा।  

एमजी ने अब तक 6-सीटर हेक्टर की कीमत और लांच डेट से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन अनुमानित तौर पर इसकी प्राइस मौजूदा हेक्टर से लगभग 1 लाख रुपये ज्यादा होगी। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला 2020 महिंद्रा एक्सयूवी500, टाटा ग्रेविटास और फोर्ड की अपकमिंग एसयूवी से होगा जिसे कंपनी महिंद्रा के साथ मिलकर तैयार करेगी। 

सौजन्य

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?