• लॉगिन / रजिस्टर

कोरोना वॉरियर्स की मदद के लिए एमजी मोटर्स देगी 100 हेक्टर एसयूवी

संशोधित: अप्रैल 23, 2020 01:37 pm | सोनू | एमजी हेक्टर 2019-2021

  • 2245 व्यूज़
  • Write a कमेंट

MG Hector

एमजी मोटर्स (MG Motors) ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता के लिए हेक्टर एसयूवी (Hector SUV) की 100 यूनिट देने की बात कही है। कंपनी का कहना है कि वह राहत कार्यों में लगे लोगों की सहायता के लिए मई के आखिर तक ये गाड़ियां फ्री फ्यूल और ड्राइवर सुविधा के साथ उपलब्ध कराएगी।

यह पहली बार नहीं है जब एमजी मोटर्स इस संकट की घड़ी में मदद को आगे आई है। इससे पहले एमजी मोटर्स इंडिया ने कोरोना रिलिफ फंड में दो करोड़ रुपये की सहायता राशि दी थी और कंपनी इस महामारी से निपटने के लिए लॉ-कॉस्ट वेंटिलेटर्स भी तैयार कर रही है।

कंपनी का कहना है कि वह लॉकडाउन में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार देशभर में फैले डीलर नेटवर्क के जरिए इन गाड़ियों की सप्लाई करेगी। कोरोना वॉरियर्स की मदद के लिए इन गाड़ियों में जितना भी फ्यूल लगेगा वो सब कंपनी वहन करेगी। हर गाड़ी के साथ कंपनी एक ड्राइवर भी भेजेगी, जो कोरोना वॉरियर्स को एक जगह से दूसरे स्थान पर पहुंचाएंगे। 

MG Hector rear

एमजी मोटर्स ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए ब्रिटेन में नेशनल हैल्थ सर्विस (एनएचएस) एजेंसी को भी जेडएस ईवी की 100 यूनिट प्रोवाइड कराई है। भारत में कंपनी वेंटिलेटर्स, हाइजीन किट, पीपीई किट, सर्जिकल मास्क, ग्लव, सैनिटाइजर, सैनिटाइजर स्प्रे, भोजन और राशन किट आदि वितरित करके भी मदद कार्य में लगी हुई है।

इन सब के अलावा कुछ समय पहले एमजी मोटर्स ने मेडलिन नाम की कंपनी से अपनी केबिन स्टरलाइजेशन टेक्नोलॉजी का मुल्यांकन करने के लिए हाथ मिलाया था। कंपनी जल्द ही ये टेक्नोलॉजी अपनी हेक्टर और जेडएस ईवी कारों में शामिल करेगी। कहा जा रहा है कि यह ऑक्सिजन की मदद से कार के केबिन को कीटाणुरहित रखेगी और इससे कार में एलर्जी, पॉल्यूटेंट्स प्रदूषक और माइक्रोब्स रोगाणु का नामोनिशान नहीं रहेगा। बैक्टीरिया और वायरस हटाने के अलावा ये केबिन की सतहों को भी कीटाणुरहित रखेगा।

यह भी पढ़ें : संकट के इस दौर में एमजी मोटर्स ने की एक अनूठी पहल

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी हेक्टर 2019-2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?