• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी हेक्टर के इंडोनेशियन वर्जन में दी जाएगी ग्लॉस्टर वाली ऑटोनॉमस टेक्नोलॉजी, क्या भारत में भी इस कार में मिलेगा ये फीचर?

प्रकाशित: फरवरी 08, 2021 07:09 pm । भानुएमजी हेक्टर

  • 3303 व्यूज़
  • Write a कमेंट

MG Hector

  • वुलिंग अल्माज नाम से इंडोनेशिया में बिकती है एमजी हेक्टर जहां इसके वेरिएंट लाइनअप में नया टॉप वेरिएंट आरएस किया जाएगा पेश
  • इस वेरिएंट में ग्लोस्टर की तरह एमजी का ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम एडीएएस का फीचर आएगा नजर
  • इस टेक्नोलॉजी में मिलेंगे अडेप्टिव क्रुज़ कंट्रोल,सेमी  ऑटोनॉमस पार्किंग असिस्ट और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन जैसे फीचर्स 
  • इस एसयूवी के इंडियन वर्जन में भी दिया जा सकता है ये फीचर

एमजी मोटर्स की सहयोगी कंपनी एसएआईसी हेक्टर एसयूवी को अलग अलग देशो में अलग अलग नामों के साथ बेचती है। इंडोनेशिया में हेक्टर को वुलिंग अमाज के नाम से पहचाना जाता है। वहां इस एसयूवी में एक नया टॉप वेरिएंट आरएस पेश किया जाएगा जिसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

लीक हुई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि ये ​वेरिएंट छोटे मोटे बदलाव लिए हुए है। इसमें नए डिजाइन का स्पोर्टी लुक वाला बंपर,ब्लैक कलर के हेडलैंप्स और डीआरएल कवरिंग एवं नई ग्रिल दी गई है। हालांकि इसके इंटीरियर की साफ झलक देखने को नहीं मिली है और केबिन के अंदर छोटे मोटे बदलाव नजर आए हैं। 

MG Hector

हेक्टर के इंडो​नेशियन वर्जन में पेश किए जा रहे इस नए वेरिएंट के बंपर पर एमजी का रडार बेस्ड एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम देखा जा सकता है। इस टेक्नोलॉजी में क्रूज कंट्रोल,ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन,लेन डिपार्चर वॉर्निंग,फॉरवर्ड कॉलिजन वॉर्निंग, ऑटोमैटिक ब्रेकिंग और सेमी ऑटोनॉमस पार्किंग असिस्ट का फीचर मौजूद होगा। ये फीचर इसके केवल इसी वेरिएंट में ही दिया जाएगा। 

खास बात ये है कि भारत में हाल ही में लॉन्च हुई एमजी ग्लोस्टर एसयूवी में भी ये टेक्नोलॉजी दी गई है। ये फीचर ग्लोस्टर के मुकाबले में मौजूद टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर जैसी एसयूवी कारों में नहीं दिया गया है जिससे ये एसयूवी इस मोर्चे पर इन दोनों कारों को कड़ी टक्कर देती है। फिलहाल तो एमजी ने ये टेक्नोलॉजी हेक्टर एसयूवी में दिए जाने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। मगर जल्द ही हेक्टर में भी ये टेक्नोलॉजी दिए जाने की पूरी उम्मीद है। महिंद्रा एक्सयूवी500 के न्यू जनरेशन मॉडल में भी ये टेक्नोलॉजी पेश की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: 2021 एमजी जेडएस ईवी हुई लॉन्च, अब फुल चार्ज में 419 किलोमीटर चलेगी ये इलेक्ट्रिक कार

MG Hector

हाल ही में हेक्टर एसयूवी को भी कंपनी की ओर से छोटे मोटे अपडेट दिए गए हैं जिनमें नए डिजाइन की फ्रंट ग्रिल,नए अलॉय व्हील्स और बूट पर ग्लॉस ब्लैक गार्निशिंग शामिल है। हेक्टर 2021 के केबिन में शैंपेन ब्लैक थीम के साथ वायरलैस चार्जर,वेंटिलेटेड सीटें,स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी वाला रिमोट कंट्रोल और हिंग्लिश वॉइस कमांड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

वर्तमान में एमजी हेक्टर 2021 मॉडल की प्राइस 12.90 लाख रुपये से लेकर 18.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी500,जीप कंपास और टाटा हैरियर जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों से है। हाल ही एमजी हेक्टर की प्राइस में इस साल कंपनी ने दूसरी बार इजाफा भी किया है। 

यह भी पढ़ें: एमजी ने दो महीने में दूसरी बार बढ़ाई हेक्टर और हेक्टर प्लस की प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी हेक्टर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
11% की बचत करें! पुरानी एमजी कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध एमजी हेक्टर के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?