• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी एमजी हेक्टर, जून 2019 में होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Apr 16, 2019 02:20 PM द्वारा Bhanu for एमजी हेक्टर

  • 352 व्यूज़
  • कमेंट लिखें

एमजी हेक्टर एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखी गई है। इस बार कार के टॉप और बेस वेरिएंट को एक साथ देखा गया है। इन्हें देखकर हम थोड़ा अंदाज़ा लगा सकते हैं कि हेक्टर एसयूवी कैसी होगी।

हेक्टर के बेस वेरिएंट को ग्रे कलर में देखा गया है, जबकि टॉप वेरिएंट गहरे बैंगनी रंग में नज़र आया है। दोनों कारों की फ्रंट ग्रिल में थोड़ा सा बदलाव नज़र आ रहा है। इसके बेस वेरिएंट में हैडलैंप और ग्रिल को सिल्वर कलर के एलिमेंट से डेकोरेट किया गया है, वहीं कार के टॉप वेरिएंट में ज्यादा प्रीमियम अहसास देने के लिए इस में क्रोम का काफी इस्तेमाल किया गया है।

हेक्टर के बेस और टॉप वेरिएंट के हैडलैंप का लेआउट एक समान है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि एमजी मोटर्स, हेक्टर के सभी वेरिएंट में एलईडी लाइट के साथ ड्यूल प्रोजेक्टर हैडलैंप देगी। कार के बेस वेरिएंट में डे-टाइम रनिंग लैंप और फॉगलैंप भी दिए गए हैं। बेस वेरिएंट में 5-स्पोक अलॉय व्हील, सिल्वर फिनिश के साथ दिए गए हैं। टॉप वेरिएंट में मल्टी स्पोक मशीन फीनिश ड्यूल-टोन अलॉय व्हील दिए गए हैं।

इन दिनों कंपनियों में प्रीमियम कारों को कम से कम वेरिएंट में पेश करने का चलन बढ़ा है। संभावना है कि एमजी मोटर्स भी हेक्टर को केवल दो से तीन वेरिएंट पेश कर सकती है। हेक्टर के बेस और टॉप वेरिएंट से पहले कार के एक अन्य वेरिएंट को भी देखा जा चुका है। इस वेरिएंट में अलॉय व्हील नहीं दिए गए थे, मगर इसमें डे-टाइम रनिंग लैंप का फीचर देखने को मिला था। खैर यह तो समय ही तय करेगा कि हेक्टर कितने वेरिएंट में आएगी।

एमजी एसयूवी 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 2.0 लीटर डीज़ल में पेश की जाएगी। पेट्रोल इंजन में ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक और 48 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड का विकल्प मिलेगा।

एमजी हेक्टर को भारत में जून 2019 में लॉन्च किया जाएगा। इसका मुकाबला टाटा हैरियर, महिंद्रा एक्सयूवी500 और जीप कंपास से होगा। हुंडई क्रेटा के टॉप वेरिएंट को हेक्टर के बेस वेरिएंट से भी कड़ी चुनौती मिल सकती है।

यह भी पढें :

Get Latest Offers and Updates on your WhatsApp

एमजी हेक्टर

85 रिव्यूजरेटिंग दें
Rs.15.0 Lakh*
ट्रांसमिशनऑटोमैटिक
लॉन्च होने पर मुझे सूचित करें
*संभावित कीमत
द्वारा प्रकाशित

नई एसयूवी कारें

जल्द आने वाली एसयूवी कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?