• लॉगिन / रजिस्टर

फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट, इस बार फ्रंट लुक आया सामने

प्रकाशित: दिसंबर 01, 2020 12:40 pm । सोनूएमजी हेक्टर 2019-2021

  • 2762 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • भारत में एमजी हेक्टर कार को करीब दो साल पहले लॉन्च किया गया था।
  • इसकी ग्रिल पहले से एकदम नई है और इस पर मैट ब्लैक फिनिशिंग की गई है।
  • इसके अलॉय व्हील पहले से बड़े दिखाई पड़ते हैं। इसकी डिज़ाइन भी एकदम नई है।
  • फेसलिफ्ट हेक्टर के इंटीरियर में अपहोल्स्ट्री पर नए मैटेरियल का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • इस एसयूवी कार में नए फीचर्स भी शामिल किए जा सकते हैं। 
  • इसकी प्राइस रेगुलर मॉडल से ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में हेक्टर की कीमत 12.83 लाख रुपए से 18.08 लाख रुपए (एक्स-शोरूम नई दिल्ली) के बीच है। 
  • भारत में इसे 2021 के शुरुआत तक लॉन्च किया जा सकता है।  

एमजी मोटर्स इन दिनों फेसलिफ्ट हेक्टर एसयूवी पर काम कर रही है। इस अपकमिंग कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। एक बार फिर यह कार टेस्ट करते देखी गई है, इस बार इसका फ्रंट लुक सामने आया है। रेगुलर मॉडल से अलग लुक देने के लिए इसके फ्रंट पर कई छोटे-मोटे बदलाव किए गए हैं।

एमजी हेक्टर (mg hector) के रेगुलर वर्जन में हनीकॉम्ब पैटर्न वाली ग्रिल, ग्लॉसी ब्लैक फिनिश के साथ दी गई थी। वहीं, फेसलिफ्ट वर्जन में ग्रिल पर स्क्वायर शेप्ड एलिमेंट्स के साथ मैट ब्लैक फिनिशिंग मिलती है। इसके अलावा इसका फ्रंट लुक मौजूदा मॉडल से एकदम मिलता-जुलता लगता है।

साइड पर गौर करें तो इसमें लगे अलॉय व्हील्स पहले से बड़े दिखाई पड़ते हैं। ऐसा लगता है कि शायद इनका साइज़ 18-इंच हो सकता है। इसकी नई फाइव-स्पोक अलॉय व्हील डिज़ाइन बेहद आकर्षक है। टेस्टिंग के दौरान दिखी नई हेक्टर की रियर प्रोफाइल पूरी तरह से ढ़की हुई थी, हालांकि इसमें पीछे की तरफ कोई बड़ा बदलाव होने की संभावनाएं कम ही हैं।

इस अपकमिंग 5 सीटर कार के इंटीरियर की कोई तस्वीर फिलहाल सामने नहीं आई है। लेकिन, अनुमान है कि इसके केबिन में अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड पर नए मैटेरियल का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एक फेसलिफ्ट वर्जन है, ऐसे में कार के लेआउट में बदलाव शायद ही देखने को मिलेंगे। उम्मीद है कि नई हेक्टर की फीचर लिस्ट भी अपडेट की जा सकती है। वर्तमान में इसमें वेंटिलेटेड सीटों का ऑप्शन नहीं मिलता है। यह फीचर लोअर सेगमेंट की दूसरी कार सोनेट में दिया गया है। अनुमान है कि कंपनी इसमें भी यह फीचर शामिल कर सकती है।

यह भी पढ़ें : एमजी हेक्टर : स्टाइलिश होने के साथ-साथ पॉकेट फ्रेंडली भी है ये कार

फेसलिफ्ट हेक्टर में रेगुलर मॉडल वाली ही पावरट्रेन दी जा सकती है। इसमें पहले की तरह ही फिएट कार वाला 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है जिसका पावर आउटपुट 170 पीएस और 350 एनएम है। इसके अलावा इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है जो 143 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम का ऑप्शन भी मिलता है। दोनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके अलावा इसके टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमेटिक ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलता है।     

इसकी प्राइस मौजूदा मॉडल से 10,000 रुपए ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में एमजी हेक्टर कार की प्राइस 12.83 लाख रुपए से 18.08 लाख रुपए (एक्स-शोरूम नई दिल्ली) के बीच है। सेगमेंट में फेसलिफ्टेड हेक्टर का मुकाबला टाटा हैरियर, किया सेल्टोस, हुंडई क्रेटा और महिंद्रा एक्सयूवी500 से होगा।

यह भी पढ़ें : एमजी हेक्टर : प्रीमियम फीचर्स वाली ये है पैसा वूसल कार

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी हेक्टर 2019-2021 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
L
lý khánh duy
Nov 30, 2020 10:07:31 PM

okeasdsadasdasd

और देखें...
जवाब
Write a Reply
2
D
duy
Nov 30, 2020 10:08:17 PM

ok123445678

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    ×
    आपका शहर कौन सा है?