• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

कोरोना से जंग लड़ने के लिए एमजी मोटर्स ने 10 दिन में हेक्टर एसयूवी को एंबुलैंस में किया तब्दील

संशोधित पर मई 02, 2020 10:53 am द्वारा bhanu for एमजी हेक्टर

  • 1646 व्यूज़
  • Write a कमेंट

MG Hector

  • अहमदाबाद की नटराज मोटर बॉडी बिल्डर्स के साथ तैयार की गई है ये एंबुलैंस
  • ऑक्सीजन सिलेंडर, अग्निशमन यंत्र (Fire Extinguisher), ऑटो लोडिंग स्ट्रैचर, 5 पैरामीटर मॉनिटर के साथ मेडिसिन केबिनैट जैसे फीचर्स से लैस है ये एंबुलैंस
  • मेडिकल अटेंडेट के लिए जंप सीट दी गई है इसमें 

कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए एमजी मोटर्स (MG Motors) ने वडोदरा प्रशासन को हेक्टर एंबुलैंस डोनेट की है। कंपनी ने अहमदाबाद की नटराज मोटर बॉडी बिल्डर्स के साथ मिलकर महज़ 10 दिन के भीतर इस एंबुलैंस को तैयार किया है। हाल ही में एमजी ने गुरूग्राम और हलोल (गुजरात) स्थित चिकित्सा संस्थाओं को कोविड-19 (Covid-19) से लड़ने के लिए 2 करोड़ रुपये की वित्तिय मदद की है। 

MG Hector

हेक्टर एंबुलैंस में ऑटो लोडिंग स्ट्रैचर और बिल्ट इन ऑक्सीजन सिस्टम का फीचर दिया गया है। साथ ही इसमें मेडिकल अटेंडेंट के लिए जंप सीट भी दी गई है। हेक्टर एंबुलैंस में दिए गए मेडिसिन केबिन में मेडिकल इक्विपमेंट से लैस 5 पैरामीटर मॉनिटर दिया गया है। इसके अलावा इसमें बैट्री और सॉकेट से लैस इनवर्टर, इंटरनल लाइटिंग वाला अग्निशमन यंत्र दिया गया है। हेक्टर (MG Hector) के इस एंबुलैंस वर्जन में साइरन और एम्पिलफायर के साथ टॉप लाइट बार जैसे मॉडिफिकेशन नहीं किए गए हैं। इसके साइड में एमजी मोटर्स की बैजिंग जरूर दी गई है। 

यह भी पढ़ें: कार ईएमआई मोराटोरियम के बारे में वो सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं

MG Hector

बता दें कि एमजी मोटर्स इंडिया ने वडोदरा की वेंटिलेटर मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी मैक्स वेंटिलेटर के साथ मेडिकल डिवाइस तैयार करने के लिए हाथ मिलाया है। कंपनी ने मई के अंत तक कम्यूनिटी सर्विस के लिए हेक्टर की 100 यूनिट भी मुहैया कराई है। इन एसयूवी को पूरे भारत में मेडिकल स्टाफ और पुलिसकर्मियों को लाने ले जाने के लिए तैनात किया जाएगा। 

और पढ़ें: एमजी मोटर्स बढ़ाएगी वेंटिलेटर्स का प्रोडक्शन

द्वारा प्रकाशित

एमजी हेक्टर पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
S
sandip chatterjee
May 1, 2020 6:14:31 PM

whatever MG is doing it is too little to the damage done by their country, so we will not forgive china in anyway and always boycott chinese products rather we will support Indian automakers.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    t
    test
    May 1, 2020 5:56:45 PM

    this is my new comment

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?