• लॉगिन / रजिस्टर

कल लॉन्च होगी मारुति एस-क्रॉस पेट्रोल, जानिए क्या मिलेगा खास

संशोधित: अगस्त 05, 2020 01:13 pm | सोनू | मारुति एसएक्स4 एस क्रॉस

  • 650 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: बीएस6 मारुति सुजुकी एस-क्रॉस पेट्रोल भारत में लॉन्च हो गई है। इसकी कीमत, फीचर और इंजन स्पेसिफिकेशन से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

  • ग्राहक इस कार को 11,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं। 
  • बीएस6 एस क्रॉस में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन (105पीएस/138एनएम), माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ मिलेगा। 
  • इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।
  • मारुति के लेटेस्ट 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा इसकी फीचर लिस्ट में और कोई बदलाव नहीं होगा।
  • मारुति एस क्रॉस पेट्रोल की प्राइस 8.50 लाख से 12.1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। 

मारुति एस क्रॉस पेट्रोल (maruti s-cross petrol) अब लॉन्च के लिए तैयार है, भारत में इस अपकमिंग कार को कल यानी 5 अगस्त 2020 को लॉन्च किया जाएगा। कार के प्रति ग्राहकों की दिलचस्पी को देखते हुए कंपनी इसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर चुकी है। इच्छुक ग्राहक इसे मारुति के नेक्सा डीलरशिप या ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिए 11,000 रुपये देकर बुक करवा सकते हैं। यह गाड़ी चार वेरिएंट सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्ट्फा में मिलेगी जिसे पांच कलर ऑप्शन ब्लू, ब्राउन, ग्रे, व्हाइट और सिल्वर में पेश किया जाएगा।

मारुति एस-क्रॉस 2020 (maruti s-cross 2020) में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में होगा। पहले यह कार डीजल इंजन में मिलती थी, लेकिन अब इसे केवल पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। बीएस6 एस क्रॉस (BS6 S-Cross) में फेसलिफ्ट विटारा ब्रेजा वाला 1.5 लीटर पेट्राल इंजन मिलेगा जो 105 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का ऑप्शन भी दिया जाएगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा जाएगा। 

चूंकि यह फेसलिफ्ट अपडेट नहीं है, केवल इसके इंजन को अपडेट किया जा रहा है। ऐसे में इसमें मारुति के लेटेस्ट 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को छोड़कर और कोई कॉस्मैटिक या फीचर अपडेट नहीं मिलेगा। इसमें पहले की तरह एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी, व्हीकल टेलिमैटिक्स के लिए मारुति एस-कनेक्ट, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, एलईडी प्रोजक्टर हेडलैंप और रेन-सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर मिलना जारी रहेंगे। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर मिलेंगे। 

2020 Maruti Suzuki S-Cross rear

मारुति एस क्रॉस पेट्रोल की प्राइस (maruti s-cross petrol price) को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है। लेकिन कहा जा रहा है कि पेट्रोल इंजन की वजह से यह पहले से सस्ती हो सकती है। इस अपकमिंग कार की कीमत 8.5 लाख से 12.1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रह सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला किया सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, महिंद्रा स्कॉर्पियो, रेनो डस्टर और निसान किक्स से होगा। जल्द ही इस गाड़ी के कंपेरिजन में फोक्सवैगन टिग्वान और स्कोडा विजन की भी एंट्री होने वाली है।

यह भी पढ़ें : क्या दूसरी क्रॉसओवर कारों से सस्ती होगी मारुति सुजुकी एस-क्रॉस पेट्रोल?, लॉन्च से पहले जानिए इसकी प्राइस!

द्वारा प्रकाशित

मारुति एसएक्स4 एस क्रॉस पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
B
basil aslami
Aug 4, 2020 11:00:04 AM

How it will compete Kia seltos , Hyundai Creta , wv Tiguan and Skoda vision in they all get sunroof

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?