गियरबॉक्स में खामी, महिन्द्रा ने वापस बुलाईं ऑटोमैटिक टीयूवी-300

प्रकाशित: फरवरी 01, 2016 03:47 pm । nabeelमहिंद्रा टीयूवी 3OO 2015-2019

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

TUV300

महिन्द्रा ने टीयूवी-300 के ऑटोमैटिक वेरिएंट को रिकॉल किया है। यह रिकॉल गियर शिफ्ट से जुड़ी एक खामी को सुधारने के लिए किया गया है। इस मामले में कंपनी ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, एएमटी वर्जन रखने वाले ग्राहकों को डीलरशिप की तरफ से निजी तौर पर सूचित किया जा रहा है।  

ग्राहकों की ओर मिली जानकारी के मुताबिक गियर शिफ्ट के दौरान कार में झटका महसूस होता है, वहीं गियर शिफ्ट होने से पहले कार का इंजन 4000आरपीएम पर पहुंच जाता है। यह समस्या चौथे गियर से पांचवे गियर में शिफ्ट के दौरान देखने में आ रही है। गियर शिफ्ट की यह समस्या ईसीयू यूनिट के सॉफ्टवेयर से जुड़ी हुई है। सॉफ्टवेयर में अपडेट के जरिये इसे दूर किया जा रहा है। कंपनी इसके लिए कोई शुल्क नहीं ले रही है।

TUV300

टीयूवी-300 में 1.5 लीटर का 3-सिलेंडर एमहॉक डीज़ल इंजन लगा है। यह इंजन 84बीएचपी की ताकत और 230एनएम का टॉर्क देता है। इसमें फाइव स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है। कार के बेस वेरिएंट टी-4 को छोड़कर सभी वेरिएंट में फ्रंट एयरबैग्स के साथ एबीएस और ईबीडी फीचर दिया गया है। इसमें एडवांस इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ ही ईको मोड और टी-8 वेरिएंट में माइक्रो हाईब्रिड टेक्नोलॉज़ी दी गई है।

TUV300

टीयूवी-300 का एएमटी वेरिएंट काफी लोकप्रिय रहा है। इस वेरिएंट की काफी डिमांड देखने को मिली है। नवंबर-2015 में कंपनी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर से मिली जानकारी के मुताबिक टीयूवी-300 की कुल बुकिंग में 50 फीसदी बुकिंग ऑटोमैटिक वर्जन के लिए आई थी। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की डिमांड को देखते हुए महिन्द्रा ने एक्सयूवी-500 का भी ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च किया था।

यह भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो में दिखेंगी महिन्द्रा की ये कारें, डालिए एक नज़र

सोर्सः टीमबीएचपी

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा टीयूवी 3OO 2015-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience