महिन्द्रा थार डीआई हुई बंद

प्रकाशित: जून 07, 2019 08:25 pm । सोनूमहिंद्रा थार 2015-2019

  • 1480 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Mahindra Thar DI Discontinued; Signature Edition To Launch Soon

महिन्द्रा ने थार के डीआई वेरिएंट को बंद कर दिया है। महिन्द्रा थार डीआई नए सेफ्टी नियमों पर खरा नहीं उतर सकती थी, जिसके चलते इसे बंद करने का फैसला लिया गया है। अब ये कार केवल सीआरडीई वेरिएंट में मिलेगी।

Mahindra Thar DI Discontinued; Signature Edition To Launch Soon

महिन्द्रा थार का सीआरडीई वेरिएंट डीआई वेरिएंट से ज्यादा बेहतर है। इस में एसी और पावर स्टीयरिंग जैसे कई कंफर्ट फीचर दिए गए हैं, जबकि डीआई वेरिएंट में इन फीचर का अभाव था। सीआरडीई वेरिएंट, डीआई वेरिएंट की तुलना में ज्यादा पावरफुल भी है।

 

डीआई इंजन

सीआरडीई इंजन

क्षमता

2.5 लीटर

2.5 लीटर

पावर

63 पीएस

107 पीएस

टॉर्क

195 एनएम

247 एनएम

महिन्द्रा थार के डीआई वेरिएंट में पिछले पहियों पर पावर सप्लाई होती थी, वहीं इस में ऑल-व्हील-ड्राव का विकल्प भी मिलता था। सीआरडीई वेरिएंट केवल ऑल-व्हील-ड्राइव के साथ आता है।

Mahindra Thar DI Discontinued; Signature Edition To Launch Soon

महिन्द्रा जल्द ही नई जनरेशन थार लाने का विचार कर रही है। जानकारी मिली है कि कंपनी इसे अगले साल लॉन्च करेगी। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो-2020 में पेश कर सकती है। नई थार को लाने से पहले कंपनी यहां मौजूदा थार का सिग्नेचर एडिशन उतारेगी। सिग्नेचर एडिशन की केवल 700 यूनिट बेची जाएगी। सिग्नेचर एडिशन में एबीएस, ड्राइवर एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर मिलेंगे। चर्चाएं हैं कि यह सीआरडीई वेरिएंट से थोड़ी महंगी होगी। सीआरडीई वेरिएंट की कीमत 9.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

यह भी पढ़ें: एमजी हेक्टर के वेरिएंट वाइज फीचर्स की जानकारी आई सामने

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार 2015-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience