लैम्बॉर्गिनी यूरूस फीफा वर्ल्ड कप सिक्योरिटी के लिए कतर पुलिस के बेड़े में हुई शामिल

प्रकाशित: दिसंबर 14, 2022 02:28 pm । सोनूलैम्बॉर्गिनी यूरूस

  • 899 Views
  • Write a कमेंट

यूरूस एसयूवी का नया एस मॉडल कतर पुलिस को मिला है जो फिलहाल भारत में उपलब्ध नहीं है।

अमीराती पुलिस फोर्स के पास दुनिया की कई बेस्ट कारें हैं। अब कतर में फीफा वर्ल्ड कप हो रहा है, ऐसे में कतर पुलिस ने अपने सिक्योरिटी व्हीकल के बेड़े में नई लैम्बॉर्गिनी यूरूस को भी शामिल किया है।

यह सुपर एसयूवी टूरनामेंट सिक्योरिटी फोर्स में इस्तेमाल होगी। यह कतर पुलिस की एक नई डिवीजन है जिसके पास पहले से ऑडी क्यू7 और पोर्श केयेन जैसी एसयूवी कार मौजूद है। 

कतर पुलिस के पास यूरूस का फेसलिफ्ट ‘एस’ मॉडल है जिससे इस साल की शुरूआत में पर्दा उठा था। इसमें पावरफुल ट्विन-टर्बो वी8 इंजन दिया गया है जो 666पीएस की पावर और 850एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस एसयूवी कार को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में महज 3.5 सेकंड लगते हैं।

यूरूस एस को अभी तक भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। यहां फेसलिफ्ट यूरूस में हाल ही में लॉन्च हुई यूरूस परफॉर्मेन्ट वाला इंजन दिया जाएगा।

कतर पुलिस के पास दशकों से ऐसी कई सुपरकार और स्पोर्ट्स कार मौजूद हैं जो आधुनिक देश के टैग के साथ उनके बेड़े में एकदम फिट बैठती है। अब चूंकि कतर में फुटबॉल वर्ल्ड कप हो रहा है तो ऐसी स्पोर्ट्स कार बेड़े में शामिल करना लाजमी है।

कतर पुलिस को मिली लैम्बॉर्गिनी यूरूस पर रेड और ब्लू स्ट्रिप लगी है जो इसके डिजाइन के साथ काफी फब रही है। हमारा मानना है कि जल्द ही यूरूस एस को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। बाद में कंपनी मौजूदा यूरूस को यहां बंद कर देगी और फिर इस स्पोर्ट्स कार के केवल यूरूस एस और परफॉर्मेंट वेरिएंट ही उपलब्ध होंगे।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

लैम्बॉर्गिनी यूरूस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience