फीफा वर्ल्डकप 2022: टोयोटा इनोवा कार से फुटबॉल विश्व कप देखने पहुंचा केरल का ये परिवार

प्रकाशित: दिसंबर 02, 2022 04:26 pm । भानुटोयोटा इनोवा क्रिस्टा 2020-2022

  • 1277 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Kerala Family Reaches Qatar In Toyota Innova To Watch Fifa World Cup

करीब 30 दिनों तक टोयोटा इनोवा कार में सफर करने के बाद एक भारतीय परिवार फीफा वर्ल्ड कप देखने के लिए कतर पहुंचा है। परिवार, जिसमें अब्दुल्ला इब्नू अशरफ, उनके माता-पिता और चचेरे भाई मोहम्मद फ़राज़ शामिल थे, ने 30 अक्टूबर को केरल के कन्नूर से अपनी यात्रा शुरू की थी। वे पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे और तब से अमीरात में यात्रा कर रहे हैं।

कुछ ऐसे तय किया इतना लंबा सफर

अब्दुल्ला के पिता केवीटी अशरफ कहते हैं, "मैं हमेशा से फुटबॉल का प्रशंसक रहा हूं, इसलिए जब हमने सुना कि 2022 में कतर में विश्वकप हो रहा है, तो मैंने फैसला किया कि हमें इसे लाइव देखना चाहिए।" पहले की योजना के अनुसार वो फ्लाइट लेकर आसानी से भी जा सकते थे। लेकिन अशरफ ने कुछ बड़ी प्लानिंग कर रखी थी। 

Kerala Family Reaches Qatar In Toyota Innova To Watch Fifa World Cup

अब्दुल्ला कहते हैं कि "मेरे पिता सड़क मार्ग से क़तर जाने की बात करने लगे," "पहले, मैंने उसे गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन फिर जैसे-जैसे दिन बीतते गए मैंने इस पर विचार करना शुरू कर दिया। इसके लिए मैंने अगले कुछ हफ़्ते तक रिसर्च की और सभी आवश्यक परमिट प्राप्त करने में बिताए। यदि आप वर्ल्ड मैप देखेंगे तो मालूम चलेगा कि सड़क मार्ग से कतर जाना बेहद मुश्किल हो सकता है, मगर ये असंभव भी नहीं है। हमें मालूम चला कि भारत की पश्चिमी सीमा को पार करना ही मुश्किल है। अशरफ कहते हैं, "जल्द ही यह स्पष्ट हो गया कि पाकिस्तान के लिए परमिट प्राप्त करना सबसे कठिन होगा, इसलिए हमने मुंबई की यात्रा करने और कार को जेबेल अली (यूएई में) भेजने का फैसला किया।"

Kerala Family Reaches Qatar In Toyota Innova To Watch Fifa World Cup

तब से ही ये परिवार ओमान, बहरीन, कुवैत और सउदी अरब में यात्रा कर रहा है जहां वो जेबेल जैस और बुर्ज खलीफा जैसे पर्यटन केंद्रो का दौरा कर रहा है। परिवार ने जर्मनी और कोस्टा रिका के साथ फुटबॉल मैच देखने के लिए पहले ही टिकट बुक कर लिए थे और क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल भी देखने की योजना बना रहे हैं।

इनोवा में कैसा रहा यात्रा का अनुभव

https://www.instagram.com/the_parava/?utm_source=ig_embed&ig_rid=f3314540-34a9-4cd7-b552-2dd4d3913942

Kerala Family Reaches Qatar In Toyota Innova To Watch Fifa World Cup

अपने पावरफुल डीजल इंजन, कंफर्टेबल सीट्स और अच्छी खासी राइड क्वालिटी के चलते टोयोटा इनोवा लंबी रोड ट्रिप पर ले जाने के लिए एक परफैक्ट गाड़ी के तौर पर बरसों से अपनी पहचान बनाए हुए है। इस परिवार के पास इनोवा के फर्स्ट जनरेशन मॉडल का फेसलिफ्ट वर्जन है जिसमें इन्होंने बाजार से खरीदकर डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, आफ्टरमार्केट टेललाइट्स और रेसी डार्क ग्रीन पेंट कराया गया है। फराज के अनुसार "हमने सभी मशीनरी की जांच भी करवाई और आवश्यक मरम्मत की।"

रोड ट्रिप परिवार को एकसाथ लाने का काफी अच्छा जरिया है। अशरफ कहते हैं, ''हमने सारा वक्त बातें करने और एक-दूसरे का साथ एन्जॉय करने में बिताया। हम एक-दूसरे से बात करने में इतने व्यस्त होते थे कि कभी-कभी हम म्यूजिक भी ऑन करना भूल जाते थे।”

यह भी पढ़ें: महिंद्रा थार को पैनोरमिक सनरूफ लगाकर किया गया मॉडिफाय, जानिए कितना खर्चीला है ये प्रोसेस

स्टिकर से कवर की गई राइट हैंड ड्राइव इनोवा कार के साथ ये परिवार दूसरे फुटबॉल फैंस के बीच भी आकर्षण का केंद्र बना। अब्दुल्ला कहते हैं "यह एक अद्भुत अनुभव रहा है। हम न जाने कितने लोगों से मिले और दोस्ती की। बहुत से लोग हमारे साथ फोटो लेने आए हैं।” 

यह भी पढ़ें: भारत में दिखा जीप रेंगलर पर बेस्ड ये धाकड़ लुक वाला 6x6 ट्रक, जानिए इसकी खासियत

Kerala Family Reaches Qatar In Toyota Innova To Watch Fifa World Cup

फुटबॉल प्रेमी केरल का ये परिवार स्पष्ट रूप से अमीरात में यात्रा करने का अच्छा समय बिता रहा है। आप इस कहानी से जुड़े इंस्टाग्राम पेजों पर उनकी यात्रा के बारे में अधिक जानकारी भी देख सकते हैं। 

सोर्स

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Toyota Innova Crysta 2020-2022 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगएमयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience