लैंबॉर्गिनी काउंटेक के 50 साल हुए पूरे,कंपनी ने पेश किया एक ज्यादा मॉर्डन स्पेशल एडिशन

प्रकाशित: अगस्त 16, 2021 03:34 pm । भानु

  • 191 व्यूज़
  • Write a कमेंट

1970 में आई लैम्बॉर्गिनी अपने बोल्ड डिजाइन और परफॉर्मेंस के कारण ग्लोबल ऑटो इंडस्ट्री के लिए काफी आईकॉनिक कार रही है। आज इस कार ने अपने 50 साल पूरे कर लिए हैं जिसे कंपनी ने एक वी12 इंजन से लैस एक मॉर्डन हाइब्रिड कार के रूप में इमेजिन किया है। नई काउंटेक से हाल ही में अमेरिका में पर्दा भी उठाया गया था।

इस लिमिटेड मॉडल को काउंटेक एलपीआई 800-4 नाम से पेश किया गया है। काउंटेक में लैम्बॉर्गिनी का 6.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड वी12 इंजन दिया गया है जिसके साथ सुपरकैपेसिटर से लैस 48 वोल्ट की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। ये इंजन 780 पीएस की पावर जनरेट करता है और इस कार का कुल पावर आउटपुट 814 पीएस है। इसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ 7 स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसमें दिया गया हाइब्रिड पावरट्रेन सियान में दी गई यूनिट पर बेस्ड है। कांउटेक का ये मॉडल अपने ओरिजनल मॉडल से ज्यादा पावरफुल है जिसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में 2.8 सेकंड का समय लगता है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 355 किलोमीटर प्रति घंटा है।

पहली बार लेंबार्गिनी ने अपनी किसी नई कार के लिए अपने लोगो बदला है। काउंटेक एलपीआई 800-4 का डिजाइन इसके पुराने मॉडल से ही प्रभावित नजर आता है। इसमें एयर इनटेक्स और वेंट्स वैसे ही पोजिशन किए गए हैं जैसे कि ओरिजनल मॉडल में किए गए थे। हालांकि लैम्बॉर्गिनी इसमें पॉप अप हेडलैंप्स नहीं दिए है बल्कि इसके बजाए इसमें नई रेक्टेंगुलर युनिट दी गई है जिनका स्टाइल भी काफी रेट्रो है।

यह भी पढ़ें:बैडरूम वॉल पोस्टर के लिए मशहूर रही लैम्बॉर्गिनी काउंटेक सुपरकार फिर करेगी वापसी

काउंटेक एलपीआई 800-4 के पिछले हिस्से में सियान की तरह 3 यूनिट टेललैंप्स दिए गए हैं जिनके नीचे वेंट्स को पोजिशन किया गया है।

यह भी पढ़ें:भारत में लॉन्च हुई ट्रैक फोकस्ड लैम्बोर्गिनी हुराकैन एसटीओ, जानें कीमत

लैम्बॉर्गिनी ने एक अच्छे कारण के लिए भी काउंटेक का ये वर्जन पेश किया है। तस्वीरों में ये कार बियांको साइडरेल कलर में नजर आ रही है जो कंपनी के फाउंडर फेरुसिओ लैम्बॉर्गिनी के पास मौजूद काउंटेक एलपी 400 एस में भी दिया गया है।

इसके डोर उपर की ओर खुलते हैं जिनके अंदर रेड कलर की फिनिशिंग की गई है। स्पेशल ​एडिशन व्हीकल होने से कुछ लकी कस्टमर्स को काउंटेक को अपने हिसाब से इस कार को पर्सनलाइज्ड कराने का मौका भी दिया जाएगा जहां वो इसके कलर या एलिमेंट्स में अपने हिसाब से बदलाव करा सकेंगे। इसके अलावा लैम्बॉर्गिनी की इस मॉर्डन कार में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले,8.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,क्लाइमेट कंट्रोल और कई तरह के ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। इस कार में कार्बन फाइबर का भी इस्तेमाल किया गया है।

इस नई हाइब्रिड लैम्बॉर्गिनी में इस्तेमाल की गई पावरट्रेन टेक्नोलॉजी एवेंटाडोर के रिप्लेसमेंट में भी की जाएगी। लेंबार्गिनी की ओर से 2024 तक अपने मॉडल लाइनअप को इलेक्ट्रिफाइड किए जाने की घोषणा भी की जा चुकी है। कंपनी 2025 से लेकर 2025 के बीच पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी।

काउंटेक एलपीआई 800-4 की केवल 112 यूनिट्स ही तैयार की जाएंगी। इसकी प्राइस के बारे में भी कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है मगर कस्टमर्स तक इसकी डिलीवरी 2022 के पहले क्वार्टर तक शुरू कर दी जाएगी।

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience