• लॉगिन / रजिस्टर

कंफर्मः किया सेल्टोस के जीटीएक्स प्लस वेरिएंट में भी मिलेगा डीसीटी ट्रांसमिशन

संशोधित पर Sep 20, 2019 06:20 PM द्वारा Sonu for किया सेल्टोस

  • 652 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: किया मोटर्स ने 9.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर सेल्टोस एसयूवी को भारत में लॉन्च कर चुकी है। यह कुल 16 वेरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी ने इसके साथ तीन इंजन (दो पेट्रोल और एक डीजल) और चार गियरबॉक्स का विकल्प रखा है। यहां आप किया सेल्टोस से जुडी हर जानकारी पा सकते हैं। 

किया मोटर्स भारत के कार बाजार में सेल्टोस एसयूवी के साथ कदम रखने जा रही है। यह एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसे 22 अगस्त 2019 को लॉन्च किया जाएगा। किया सेल्टोस दो वेरिएंट एचटी लाइन और जीटी लाइन में आएगी। दोनों ही वेरिएंट चार सब वेरिएंट के साथ आएंगे। 

जीटी लाइन में जीटीई, जीटीके, जीटीएक्स और जीटीएक्स प्लस वेरिएंट का ऑप्शन मिलेगा। वहीं एचटी लाइन में एचटीई, एचटीके, एचटीएक्स और एचटीएक्स प्लस वेरिएंट का विकल्प आएगा। इन में जीटीएक्स प्लस टॉप वेरिएंट होगा, यानी इस में आपको सबसे ज्यादा फीचर मिलेंगे। 

किया सेल्टोस दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ आएगी। जीटी लाइन में केवल 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। किया मोटर्स पहले जीटीएक्स वेरिएंट में इंजन के साथ डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प देने की योजना बना रही थी, लेकिन अब कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि वह जीटीएक्स प्लस में भी ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन का विकल्प देगी। ऐसे में जो लोग 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ डीसीटी ऑटोमैटिक की चाहत रखते हैं उन्हें अब फीचर से समझौता नहीं करना पड़ेगा। 

जीटीएक्स प्लस में जीटीएक्स वेरिएंट से ज्यादा फीचर मिलेंगे। इस लिस्ट में बोस साउंड सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीटें और 8 तरह से एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट जैसे फीचर शामिल हैं। 

सेल्टोस में मिलने वाले 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन की पावर 140 पीएस और टॉर्क 252 एनएम है। कंपनी का कहना है कि सेल्टोस एसयूवी में यह सबसे तेज इंजन है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 9.7 सेकंड का समय लगता है। इसके माइलेज का दावा 16.5 किमी प्रति लीटर (डीसीटी) और 16.1 किमी प्रति लीटर (मैनुअल) है। 

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 10 लाख से 16 लाख रुपये के बीच होगी। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति एस-क्रॉस, निसान किक्स, रेनो डस्टर और रेनो कैप्चर से होगा। कीमत के मोर्चे पर यह टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर को भी टक्कर देगी।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान नज़र आई सेकंड जनरेशन हुंडई क्रेटा, जानें क्या है नया

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
A
anvay jain
Sep 7, 2019 6:10:13 PM

When will the GTX+ petrol automatic come?

    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    anand
    Aug 8, 2019 1:07:18 PM

    Why companies are still launching petrol/diesel vehicles which are going to be obsolete very soon, when call of the times is to launch the electric vehicles. Surpeising indeed!

      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?