• लॉगिन / रजिस्टर

किया सेल्टोस जीटी लाइन में भी आ सकता है डीजल इंजन का विकल्प

संशोधित पर Sep 20, 2019 06:15 PM द्वारा Sonu for किया सेल्टोस

  • 1440 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: किया मोटर्स ने 9.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर सेल्टोस एसयूवी को भारत में लॉन्च कर चुकी है। यह कुल 16 वेरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी ने इसके साथ तीन इंजन (दो पेट्रोल और एक डीजल) और चार गियरबॉक्स का विकल्प रखा है। यहां आप किया सेल्टोस से जुडी हर जानकारी पा सकते हैं। 

Kia Seltos

किया मोटर्स भारत के कार बाजार में सेल्टोस एसयूवी के साथ कदम रखने जा रही है। किया सेल्टोस को भारत में 22 अगस्त 2019 को लॉन्च किया जाएगा। यह दो वेरिएंट टेक लाइन और जीटी लाइन में आएगी। ये दोनों वेरिएंट पांच सब-वेरिएंट के साथ आएंगे। जीटी लाइन में अभी तक केवल टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलने की बात थी, लेकिन अब जानकारी मिली है कि कंपनी जीटी लाइन में डीजल इंजन का विकल्प भी दे सकती है। 

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि जीटी लाइन के टॉप वेरिएंट जीटीएक्स प्लस में डीजल इंजन दिया जा सकता है। इस में कंपनी टेक लाइन वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन, 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ दे सकती है। यह इंजन 115 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि जीटी लाइन में डीजल इंजन का विकल्प लॉन्च के वक्त नहीं मिलेगा, इसे कुछ समय बाद बाजार में पेश किया जा सकता है। 

Kia Seltos Tech Line

किया सेल्टोस एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है, इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर मिलेंगे। जीटी लाइन में कंपनी टेक लाइन वाले फीचर के अलावा कुछ अतिरिक्त फीचर भी देगी। इस लिस्ट में साइड और कर्टेन एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर सिस्टम, हेड्अप डिस्प्ले और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर शामिल हैं। 

किया सेल्टोस के टॉप मॉडल जीटीएक्स प्लस डीजल ऑटोमैटिक में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव भी मिलेंगे। इस लिस्ट में फ्रंट ग्रिल पर जीटी बैजिंग, फॉक्स स्किड प्लेट, साइड सिल और ब्रेक क्लिपर पर रेड हाइलाइटर आदि शामिल हैं। जीटीएक्स प्लस के केबिन में स्टीयरिंग व्हील, सीट और गियरनोब पर रेड कलर की स्टिचिंग दी जाएगी। सीट बैकरेस्ट पर जीटी लाइन बैजिंग मिलेगी। जीटी लाइन में कंपनी ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम का विकल्प भी देगी।

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 10 लाख से 16 लाख रुपये के बीच होगी। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति एस-क्रॉस, रेनो डस्टर, निसान किक्स और रेनो कैप्चर से होगा। कीमत के मोर्चे पर यह एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर को भी टक्कर देगी।

यह भी पढें : किया सेल्टोस का प्रोडक्शन हुआ शुरू, 20 दिन में कार को मिली 23,000 से ज्यादा बुकिंग

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
D
darshan semwal
Sep 15, 2019 9:32:44 AM

Kia should keep its line in 1.5 it petrol optionally

    जवाब
    Write a Reply
    1
    P
    prashanth
    Aug 19, 2019 3:06:10 AM

    Price tag should be less than 15.7 for top diesel automatic even. Can be a leader. Otherwise hector will dominate

      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
      ×
      आपका शहर कौन सा है?