किया कार्निवल का नया वेरिएंट सितंबर में होगा लॉन्च

प्रकाशित: अगस्त 20, 2021 06:16 pm । स्तुतिकिया कार्निवल

  • 5342 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • कार्निवल एमपीवी अब कुल तीन वेरिएंट्स प्रीमियम, प्रेस्टीज और लिमोजिन में आती है। 
  • किया अपनी वेरिएंट लिस्ट को जल्द बदलने वाली है। इसमें नया लिमोजिन वेरिएंट शामिल करके मौजूदा टॉप वेरिएंट का नाम लिमोजिन प्लस रखने वाली है। 
  • नए लिमोजिन वेरिएंट में भी 7-सीटर लेआउट के साथ मिडल रो पर वीआईपी सीटें दी जाएंगी। 
  • कंपनी इस वेरिएंट की कीमत और बाकी डिटेल्स की घोषणा सितंबर में लॉन्च के दौरान करेगी। 
  • भारत में किया कार्निवल की कीमत 24.95 लाख रुपए से 33.95 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

किया कार्निवल एक प्रीमियम एमपीवी कार है जो अभी तीन वेरिएंट्स प्रीमियम, प्रेस्टीज और लिमोजिन में आती है। अब कंपनी इसके टॉप वेरिएंट का नाम बदलकर लिमोजिन प्लस रखने वाली है, साथ ही इसमें नया लिमोजिन वेरिएंट भी शामिल करने वाली है जिसे टॉप वेरिएंट से नीचे पोज़िशन किया जाएगा।

अनुमान है कि कंपनी लिमोजिन और लिमोजिन प्लस दोनों वेरिएंट्स के बीच अंतर का खुलासा लॉन्च के दौरान ही करेगी। इन दोनों  ही वेरिएंट्स में मिडल रो पर लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ प्रीमियम वीआईपी सीटें, बिल्ट-इन एयर प्यूरीफायर, युविओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और रियर सीट एंटरटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। वर्तमान में इसके मौजूदा टॉप वेरिएंट में 10-वे पावर एडजस्टेबल और वेंटिलेटेड ड्राइवर सीट और 18-इंच स्पटरिंग फिनिश अलॉय व्हील्स मिलते हैं।

जो कस्मटर पहले ही इन वेरिएंट्स को बुक करवा चुके हैं उन्हें कंपनी की तरफ से वेरिएंट में हुए बदलाव की जानकारी दे दी जाएगी। वर्तमान में प्रेस्टीज और लिमोजिन वेरिएंट पर 2.5 लाख रुपए का डिस्काउंट मिलता है जिसे अब बदलकर क्रमशः 1.9 लाख रुपए और 2 लाख रुपए कर दिया जाएगा।

किया कार्निवल में 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 200 पीएस की पावर और 440 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। यह गाड़ी 8 और 9-सीटर लेआउट में आती है। इस प्रीमियम एमपीवी का न्यू जनरेशन वर्जन चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में पहले से ही उपलब्ध है। अनुमान है कि इसे भारत में 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है।

भारत में किया कार्निवल की कीमत 24.95 लाख रुपए से शुरू होकर 33.95 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। इस गाड़ी का सीधा मुकाबला किसी भी कार से नहीं है। यह कार टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से ज्यादा महंगी है, लेकिन टोयोटा वेलफायर और मर्सिडीज़ बेंज वी-क्लास जैसे लग्ज़री मॉडल्स से ज्यादा सस्ती है।

यह भी देखें: किया कार्निवल ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया कार्निवल पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience