भारत में जल्द लॉन्च होगा जीप कंपास का नाइट ईगल एडिशन, जानिए इससे जुड़ी खास बातें

प्रकाशित: जुलाई 20, 2020 05:06 pm । भानुजीप कंपास 2017-2021

  • 4290 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में दिए जाएंगे ब्लैक कलर के एलिमेंट्स
  • लॉन्गिट्यूड प्लस वेरिएंट के मुकाबले इसमें मिल सकती है 8.4 इंच टचस्क्रीन और पैनोरमिक सनरूफ
  • पेट्रोल और डीजल इंजन का मिलेगा ऑप्शन 
  • कुछ सप्ताह के अंदर हो सकती है लॉन्च, टॉप वेरिएंट से 1 लाख रुपये तक ज्यादा हो सकती है प्राइस

जीप कंपास के फेसलिफ्ट मॉडल (Jeep Compass Facelift) को लॉन्च होने में अभी कुछ समय बाकी है, मगर उससे पहले कंपनी इसके मौजूदा मॉडल के वेरिएंट लाइनअप में एक और वेरिएंट जोड़ने जा रही है। आने वाले कुछ सप्ताह में कंपास नाइट ईगल के नाम से इस नए वेरिएंट को भारत में लॉन्च किया जाएगा।बता दें कि सबसे पहले कंपास नाइट ईगल को 2017 में ब्राजीलियन बाजार में लॉन्च किया गया था जिसके बाद इसे 2019 जिनेवा इंटरनेशनल मोटर शो में शोकेस किया गया। 

जीप कंपास नाइट ईगल (Jeep Compass Night Eagle) काफी हद तक लॉन्गिट्यूड प्लस वेरिएंट के इंडियन वर्जन पर बेस्ड है। यह यूरोपियन और साउथ अमेरिकन मार्केट्स में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसमें काफी सारे ड्यूल टोन एक्सटीरियर कलर ऑप्शन, ग्रिल पर ब्लैक क्रोम एसेंट्स,फॉग लैंप बेजेल, विंडो सराउंड के लिए ब्लैक कलर की ट्रीटमेंट और टेलगेट पर नाइट ईगल की बैजिंग दी गई है। इंटरनेशनल मार्केट में इस वेरिएंट में ग्लॉसी ब्लैक कलर के 18 इंची अलॉय व्हील भी दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: अब जीप की डीलरशिप पर उपलब्ध होगी सेकंड हैंड कंपास,भारत में कंपनी ने शुरू किया यूज्ड कार बिजनेस

इंटीरियर की बात करें तो इसमें क्लोथ और लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ एसी वेंट्स के चारों ओर पियानो ब्लैक कलर के एसेंट्स, पैनोरमिक सनरूफ और 8.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट दी गई है। इसके अलावा कंपास नाइट ईगल में काफी सारे फीचर्स लॉन्गिट्यूड प्लस वेरिएंट से लिए गए हैं। इनमें बाय-जेनन एचआईडी हेडलैंप्स, फ्रंट कॉर्नरिंग फॉगलैंप्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस टचस्क्रीन, की-लैस एंट्री एंड गो, सेंसर से लैस रिवर्स पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और क्रूज़ कंट्रोल (केवल ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए) में शामिल हैं।   

कंपास नाइट ईगल में 2.0 लीटर डीजल (173पीएस/350एनएम) और 1.4 लीटर पेट्रोल (163पीएस/250एनएम) इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी जबकि डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा डीजल इंजन के साथ 4 डब्ल्यूडी सिस्टम भी उपलब्ध होगा।  

काफी सारे अपडेट्स के चलते कंपास लॉन्गिट्यूड प्लस वेरिएंट के मुकाबले नाइट ईगल की प्राइस 1 लाख रुपये तक ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में कंपास लॉन्गिट्यूड प्लस की प्राइस 19.40 लाख रुपये से लेकर 22.86 लाख रुपये के बीच है। बाकी इसके लिमिटेड प्लस वेरिएंट की प्राइस 21.92 लाख रुपये से लेकर 24.99 लाख रुपये के बीच है। जीप इन दिनों नए इंजन वाली कंपास फेसलिफ्ट के इंडियन वर्जन की टेस्टिंग कर रही है। कंपास का ये अपडेटेड मॉडल 2021 तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: पहली बार टेस्टिंग के दौरान नजर आई जीप कंपास फेसलिफ्ट, जानिए क्या है खास

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप कंपास 2017-2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience