• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्ला की मॉडल 3 से जुड़ी जानकारियां हुईं लीक

प्रकाशित पर May 24, 2017 07:31 PM द्वारा Raunak for टेस्ला मॉडल 3

  • 6 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लग्ज़री और अच्छी परफॉर्मेंस वाली इलेक्ट्रिक कारें बनाने के लिए मशहूर टेस्ला मोटर्स की मॉडल 3 कार का सभी को बेसब्री से इंतजार है, अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह टेस्ला की पहली अफॉर्डेबल कार होगी। इसे पिछले साल अप्रैल महीने में दुनिया के सामने पेश किया गया था, अब इस कार से जुड़ी कुछ जानकारियां लीक हो गई हैं। टेस्ला मोटर्स की योजना भारत में भी मॉडल 3 के साथ कदम रखने की है।

लीक हुई जानकारी के अनुसार मॉडल 3 का बेस वेरिएंट 96 किमी प्रति घंटा की रफ्तार 5.6 सेकंड में पा लेगा, यह आंकड़ा पिछले साल कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ही है। यहां ध्यान देने वाली बात है कि ये आंकड़ा सिर्फ बेस वेरिएंट का है, कंपनी ने संकेत दिया है कि वह मॉडल एस की तरह मॉडल 3 का गो-फास्ट यानी हाई परफॉर्फेंस वर्जन भी लाएगी।

अप्रैल 2016 में कंपनी ने कहा था कि मॉडल 3 एक बार फुल चार्ज होने पर 215 मील (350 किलोमीटर) का सफर तय करेगी, ताज़ा जानकारी के मुताबिक मॉडल 3 की रेंज 383 किलोमीटर (238 मील ) हो सकती है।

मॉडल 3 के लिए 100 कस्टामाइज़ेशन विकल्प मिलेंगे, वहीं कंपनी की दूसरी कार मॉडल एस में कस्टमाइजे़शन के लिए 1500 से ज्यादा विकल्प रखे गए हैं। इस में कलर शेड, अलॉय व्हील के डिजायन, अपहोल्स्ट्री और दूसरी चीजों को कस्टमाइज़ किया जा सकेगा।

मॉडल 3 का प्रोडक्शन जुलाई 2017 से शुरू होगा, संभावना है कि आने वाले कुछ महीनों में कंपनी इससे पर्दा उठाएगी।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान दिखी टेस्ला मॉडल 3, भारत में भी होनी है लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

टेस्ला मॉडल 3 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?