• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई वरना फेसलिफ्ट में मिलेगा क्रेटा एसयूवी वाला वॉइस एक्टिवेटेड कनेक्टेड टेक्नोलॉजी फीचर

प्रकाशित: मार्च 17, 2020 01:49 pm । स्तुतिहुंडई वरना

  • 2926 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में एक अप्रैल 2020 से बीएस6 नॉर्म्स लागू होने जा रहे हैं। हुंडई (Hyundai) की योजना इससे पहले फेसलिफ्ट वरना (Facelift Verna) को भारत में लॉन्च करने की है। इसे मार्च के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। 2020 वरना को मैकेनिकल और कॉस्मेटिक अपडेट देने के अलावा कंपनी इसमें ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी शामिल करेगी। इसमें ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी के तहत मिलने वाले फीचर्स क्रेटा से मिलते-जुलते होंगे। 

वरना फेसलिफ्ट में ई-सिम एंबेड ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी दी जाएगी जो स्मार्टफोन के जरिए कार को कनेक्ट करने में मदद करेगी। उम्मीद है कि हुंडई यह सुविधा शुरूआती तीन सालों के लिए इसमें मुफ्त दे सकती है। नई वरना (New Verna) में ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी के तहत कौन-कौन से फीचर्स मिलेंगे, ये जानेंगे यहां:-

2020 Hyundai Verna front 

हुंडई की इस 5-सीटर सेडान कार को केवल स्मार्टफोन के जरिये ही नहीं बल्कि स्मार्टवॉच से भी कनेक्ट किया जा सकेगा। पैसेंजर्स की सुरक्षा के लिहाज से इसमें क्रैश नोटिफिकेशन, एसओएस, आरएसए, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ट्रैकिंग, इंजन इम्मोबिलाइज़ेशन, रिमोट लोकेशन एक्सेस और अलर्ट पुलिस जैसे फीचर्स मिलेंगे। कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए इसमें इंजन स्टार्ट-स्टॉप, क्लाइमेट कंट्रोल, डोर लॉक एंड अनलॉक, हॉर्न एंड लाइट, व्हीकल और एयर प्यूरीफायर ऑपरेशन दिए जाएंगे।     

यह भी पढ़ें : इस मामले में क्रेटा 2020 जैसी होगी हुंडई की यह कार, जल्द होगी लॉन्च

इस अपकमिंग कार में ब्लूलिंक वॉइस कमांड फीचर भी मिलेगा जो सीट वेंटिलेशन को कंट्रोल करने, सनरूफ को खोलने व बंद करने, पब्लिक हॉलिडे को चेक करने और क्रिकेट के लाइव अपडेट्स को देखने में मदद करेगा। आपको बता दें कि यह सभी फीचर्स नई क्रेटा में भी उपलब्ध हैं। ऐसे में आप इन फीचर्स की विस्तृत जानकारी यहां प्राप्त कर सकते हैं।  

2020 Hyundai Verna rear 

2020 वरना में नई क्रेटा वाले 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल दिए जाएंगे। वहीं, वेन्यू वाला 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी इसमें मिलेगा। 

नई वरना की प्राइस रेगुलर मॉडल के आसपास हो सकती है। वर्तमान में इसकी कीमत 8 लाख रुपए से 14 लाख रुपए के बीच है। सेगमेंट में इसका कम्पेरिज़न 2020 होंडा सिटी, मारुति सियाज़, स्कोडा रैपिड और फोक्सवैगन वेंटो से होगा।

यह भी पढ़ें : हुंडई वरना फेसलिफ्ट के वेरिएंट्स, इंजन और कलर ऑप्शन की जानकारी आई सामने, जल्द होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

हुंडई वरना पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?