2020 होंडा सिटी का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जुलाई में होगी लॉन्च

संशोधित: जुलाई 15, 2020 02:53 pm | स्तुति | होंडा सिटी

  • 2400 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अपडेट 15 जुलाई 2020: होंडा ने पांचवी जनरेशन की सिटी सेडान को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 10.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

  • पांचवी जनरेशन की होंडा सिटी का प्रोडक्शन कंपनी के ग्रेटर नोएडा स्थित फैक्ट्री में शुरू हो गया है। 
  • इसकी बुकिंग अगले महीने की शुरुआत में शुरू हो सकती है।
  • इसकी प्राइस 11 लाख रुपए से 16 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है।

होंडा (Honda) इन दिनों अपनी न्यू जनरेशन की सिटी (New City) को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने पिछले सप्ताह इस अपकमिंग कार से जुड़ी अहम जानकारियों का खुलासा किया था। अब कंपनी ने अपने ग्रेटर नोएडा स्थित प्लांट में इसके प्रोडक्शन की शुरुआत कर दी है। कंपनी का कहना है कि इस गाड़ी की मैन्युफैक्चरिंग प्रक्रिया के दौरान सरकार द्वारा बताए गए सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। अनुमान है कि होंडा सिटी 2020 (Honda City 2020) की आधिकारिक बुकिंग जुलाई महीने की शुरुआत में शुरू हो सकती है। 

नई होंडा सिटी (New Honda City) में हेडलैंप्स, फॉग लाइट्स, डेटाइम रनिंग लैंप्स और टेललैंप्स पर एलईडी यूनिट्स दी जाएगी। 2020 होंडा सिटी की फीचर लिस्ट में 16-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स और सनरूफ फीचर भी शामिल किए जाएंगे।

इंटीरियर की बात करें तो इसमें लैदर अपहोल्स्ट्री, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और वेबलिंक सपोर्ट के साथ दिया जाएगा। इस कार में 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग फीचर भी मिलेगा। पैसेंजर सुरक्षा के लिहाज से इसमें छह एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल और लेन वॉच कैमरा जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें : क्या फर्क है नई और पुरानी होंडा सिटी में, जानिए यहां

न्यू होंडा सिटी में 1.5-लीटर पेट्रोल (121 पीएस/145 एनएम) और डीजल (100 पीएस/200 एनएम) इंजन ऑप्शंस दिए जाएंगे। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसमें दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड जाएंगे। वहीं, पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्टेप सीवीटी का ऑप्शन भी मिलेगा।  वर्तमान में होंडा की अमेज़ एकमात्र कार है जिसमें डीजल ऑटोमैटिक का ऑप्शन मिलता है। न्यू जनरेशन की होंडा सिटी पुराने मॉडल से कितनी अलग होगी, इसके बारे में जानें यहां। अनुमान है कि कंपनी नई होंडा सिटी के साथ-साथ रेगुलर मॉडल की बिक्री भी जारी रख सकती है।  

यह भी पढ़ें : 2020 होंडा सिटी Vs सियाज़ Vs वरना Vs रैपिड : माइलेज कंपेरिजन 

कंपनी की योजना अपनी पांचवी जनरेशन की सिटी (fifth-gen City) को जुलाई 2020 में लॉन्च करने की है। होंडा ने फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि नई होंडा सिटी कार की प्राइस (New honda city car price) 11 लाख रुपए से 16 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है। यह सेडान कुल तीन वेरिएंट्स वी, वीएक्स और ज़ेडएक्स में उपलब्ध होगी। सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई वरना, स्कोडा रैपिड, टोयोटा यारिस और मारुति सुजुकी सियाज़ से होगा।

यह भी पढ़ें : 2020 होंडा सिटी का करें इंतज़ार या चुनें सेगमेंट की कोई दूसरी सेडान?

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
45% की बचत करें! पुरानी होंडा कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध होंडा सिटी के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience