• लॉगिन / रजिस्टर

होंडा सिटी बीएस6 की बुकिंग हुई शुरू, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Nov 06, 2019 04:58 PM द्वारा Bhanu for होंडा सिटी

  • 344 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • होंडा ने फिलहाल 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन को ही बीए6 नॉर्म्स के अनुसार किया है अपग्रेड
  • अप्रेल 2020 तक कंपनी बीएस6 डीज़ल इंजन वाली होंडा सिटी को भी कर सकती है लॉन्च  
  • जयपुर, पुणे, कोलकाता और लखनऊ  के डीलर्स ने शुरू की इस अपडेट सेडान की बुकिंग 
  • बीएस6 इंजन के कारण कार की कीमत में हो सकता है 30,000 रुपये तक का इजाफा 

होंडा नई जनरेशन सिटी सेडान से इंटरनेशनल मार्केट में इस महीने के अंत तक पर्दा उठा देगी। मगर, उससे पहले कंपनी भारत में इसके मौजूदा पेट्रोल मॉडल का बीएस6 वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने दिल्ली के आरटीओ ऑफिस में सिटी के बीएस6 पेट्रोल मैनुअल वर्जन का पंजीकरण कराया है। 

जानकारी के अनुसार पुणे, मुंबई, जयपुर, चेन्नई, कोलकाता और लखनऊ  के कई डीलर्स ने तो बीएस6 इंजन वाली होंडा सिटी की अनाधिकृत एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी है। 

होंडा इंडिया ये पहले ही पुष्टि कर चुकी है कि वो बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बावजूद भी भारत में डीज़ल कारों को बेचना बंद नहीं करेगी। कंपनी बीएस6 पेट्रोल इंजन वाली सिटी को जल्द लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वहीं कंपनी अप्रेल 2020 से पहले इसका बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेडेड डीज़ल वर्जन भी लॉन्च कर सकती है। 

बीएस6 अपडेट होंडा सिटी का वेरिएंट लाइनअप इसके मौजूदा मॉडल के जैसा ही रहने के आसार हैं। होंडा सिटी का मौजूदा मॉडल 4 वेरिएंट: एसवी, वी,वीएक्स और ज़ेडएक्स में उपलब्ध है। अपडेट होंडा सिटी में मौजूदा मॉडल वाले ही फीचर्स दिए जा सकते हैं। ऐसे में सेफ्टी के लिहाज़ से होंडा सिटी बीएस6 में रियर पार्किंग सेंसर, ड्यूल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और एलईडी डीआरएल दिए जा सकते हैं। 

होंडा सिटी के मौजूदा मॉडल की कीमत 9.81 लाख रुपये से लेकर 14.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। बीएस6 इंजन से लैस हो जाने के बाद इस गाड़ी की कीमत में 30,000 रुपये तक का इजाफा हो सकता है।

यह भी पढ़ें: जानें ऑन-रोड कितना माइलेज देती है हुंडई एलांट्रा ऑटोमैटिक 

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?