जीएम ने ई-कार बोल्ट की कीमतों से उठाया पर्दा, टेस्ला को देगी टक्कर

संशोधित: सितंबर 20, 2016 07:00 pm | alshaar | शेवरले बीट

  • 11 व्यूज़
  • Write a कमेंट

वैश्विक इलेक्ट्रिक कार बाज़ार में जनरल मोटर्स ने हलचल मचा दी है। कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार शेवरले बोल्ट की कीमतों से पर्दा उठा दिया है। शेवरले बीट के इस इलेक्ट्रिक अवतार की कीमत अमेरिका में 29,995 डॉलर (करीब 20 लाख रूपए) से कम रहेगी। इस साल के आखिर तक यह बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। बोल्ट को लास वेगास में कंज्यूमर इलेक्ट्रिॉनिक्स शो-2016 में पेश किया गया था।    

बोल्ट के बेस वेरिएंट की कीमत वैसे तो 37,495 अमेरिकी डॉलर (25.1 लाख रूपए) है लेकिन ई-कारों को मिलने वाली टैक्स छूट और सब्सिडी की वजह से इसकी कीमत करीब 7,500 डॉलर (5 लाख रूपए) कम हो जाएगी। कीमत के मामले में यह लग्ज़री इलेक्ट्रिक कारों के लिए मशहूर टेस्ला मोटर्स की सबसे सस्ती कार मॉडल-3 से भी सस्ती होगी। मॉडल-3 को अगले साल लॉन्च किया जाएगा।

जीएम का दावा है कि इलेक्ट्रिक बोल्ट की ड्राइविंग रेंज 383 किलोमीटर होगी। यह टेस्ला मॉडल-3 से 37 किलोमीटर ज्यादा है। मौजूदा इलेक्ट्रिक कारों के मुकाबले बोल्ट में ज्यादा जगह मिलेगी। इसे हैचबैक डिज़ायन में बनाया गया है। आगे की तरफ स्माइली ग्रिल, पतले एलईडी हैडलैंप्स के अलावा बोल्ट में स्लोपिंग रूफ और बॉडी लाइन दी गई हैं।

शुरू में कितनी बोल्ट तैयार की जाएंगी इस बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि कंपनी ने इतना जरूर कहा है कि इस के लिए हमें बाज़ार से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

यह भी पढ़ें : मॉडल-3 की लॉन्चिंग के बाद भारत आ सकती है टेस्ला

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

शेवरले बीट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
We need your सिटी to customize your experience