• लॉगिन / रजिस्टर

ऑटो एक्सपो 2020: एमजी के पवेलियन में नज़र आ सकती हैं ये 4 एसयूवी

संशोधित पर Jan 13, 2020 12:57 PM द्वारा Bhanu for एमजी ZS EV

  • 197 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Get Ready For More SUVs From MG Motor At Auto Expo 2020

  • एमजी मोटर्स शोकेस कर सकती है टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर के टक्कर की एसयूवी
  • इस शो में दिख सकती है हेक्टर के 6-सीटर वर्जन की झलक 
  • हुंडई क्रेटा के मुकाबले की कार से भी उठ सकता है पर्दा 
  • ज़ेडएस ईवी को भी किया जाएगा शोकेस

फरवरी में ऑटो एक्सपो 2020 का आयोजन किया जाएगा जहां काफी कारे कारमेकर्स अपनी ओर से नई कारों को शोकेस करेंगे। इस अपकमिंग इवेंट में एमजी मोटर्स भी भाग लेगी जिसकी ओर से कम से कम चार एसयूवी शोकेस किए जाने की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि एमजी द्वारा शोकेस की जाने वाली एसयूवी 2021 तक भारत में लॉन्च की जा सकती है। ऐसे में नज़र डालतें है एमजी की इन चार एसयूवी पर:

MG Maxus D90

एमजी मैक्सस डी90: चाइनीज़ मार्केट में ये कार मैक्सस डी90 के नाम से उपलब्ध है। लैडर फ्रेम चेसिस पर बनी ये कार एमजी मोटर्स की ओर से अपकमिंग ऑटो एक्सपो में शोकेस की जा सकती है। डी90 तीन रो वाली एसयूवी है जो भारतीय बाज़ार में फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फॉर्च्यूनर को कड़ी टक्कर दे सकती है। मैक्सस डी90 को भारत में टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है और उम्मीद है कि 2020 के आखिर तक एमजी इसे यहां लॉन्च भी कर सकती है।  इसे यहां अलग नाम और स्टाइलिंग में थोड़ा बदलाव कर लॉन्च किया जा सकता है। माना ये भी जा रहा है कि भारत में ये कार पेट्रोल और डीज़ल इंजन में उपलब्ध होगी। 

यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2020 में फोक्सवैगन शोकेस करेगी अपनी ये एसयूवी कारें

Get Ready For More SUVs From MG Motor At Auto Expo 2020

6-सीटर एमजी हेक्टर: काफी समय से एमजी हेक्टर के थ्री रो वर्जन का इंतज़ार किया जा रहा है जो कि जल्द खत्म हो सकता है। ऑटो एक्सपो 2020 में एमजी, हेक्टर के 6-सीटर वर्जन को शोकेस कर सकती है। एक्सट्रा रो और मिडिल रो पर कैप्टन सीटों के साथ आने वाली इस अपकमिेंग कार को एक अलग नाम और स्टाइलिंग अपडेट के साथ पेश किया जा सकता है। इस कार में दिए जाने वाले इंजन हेक्टर के रेग्यूलर मॉडल वाले ही होंगे मगर, उन्हें बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड किया जाएगा। भारत में लॉन्च होने के बाद 6-सीटर एमजी हेक्टर का मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी500 और अपकमिंग टाटा ग्रेविटास (7-सीटर हैरियर) से होगा। 

यह भी पढ़े: ऑटो एक्सपो 2020: टाटा के पवेलियन में नजर आएंगी ये चार नई कारें

Baojun RS3

बाउजुन आरएस3: ऑटो एक्सपो 2020 में एमजी मोटर्स के पवेलियन में ये कॉम्पैक्ट एसयूवी भी नज़र आ सकती है। चीन में उपलब्ध ये कार यहां हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस को टक्कर दे सकती है। आरएस3 का चाइनीज़ वर्जन 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। यदि इस कार को भारत में लॉन्च किया जाता है तो कंपनी इसमें पेट्रोल इंजन के साथ डीज़ल का भी विकल्प दे सकती है। 

एमजी जेडएस ईवी: एमजी मोटर्स जेडएस ईवी को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इसे ऑटो एक्सपो 2020 में भी शोकेस करेगी। इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में 44.5 किलोवॉट-ऑवर की बैटरी मिलेगी जिसे 143 पीएस की अधिकतम पावर और 353 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है। यह कार फुल चार्ज होने पर लगभग 340 किमी का सफर तय करने में सक्षम होगी। कंपनी ने इसकी प्री​ लॉन्च बुकिंग भी शुरू कर दी है और इच्छुक ग्राहक  इसे 50,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं। 

ऊपर बताई गई एसयूवी के अलावा एमजी अपनी चीन, ब्रिटेन और थाईलैंड में उपलब्ध कुछ कारों को भी यहां शोकेस कर सकती है। इस इवेंट में एमजी हेक्टर के बीएस6 वर्जन को भी शोकेस किया जाएगा। 

और पढ़ें ये भी: ऑटो एक्सपो 2020: मारुति के पवेलियन में नजर आएंगी ये कारें

द्वारा प्रकाशित

एमजी ZS EV पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?