फोर्ड इकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, दिवाली तक हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित: जून 28, 2021 05:02 pm । सोनूफोर्ड इकोस्पोर्ट

  • 183 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोर्ड इकोस्पोर्ट (Ford EcoSport) को जल्द ही फेसलिफ्ट अपडेट मिलने वाला है। हाल ही में इसके फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कुछ समय पहले कंपनी ने इस एसयूवी कार का नया वेरिएंट भी लॉन्च किया था।

कैमरे में कैद हुई तस्वीरों को थोड़ा दूर से लिया गया है, हालांकि इसके बाद भी इसके डिजाइन को आराम से समझा जा सकता है। इसके फ्रंट में कुछ नए अपडेट हुए हैं। इसमें नए डिजाइन की डीआरएल दी गई है, जिन्हें हेडलाइट के बजाय फॉग लैंप के चारों ओर पोजिशन किया गया है। कंपनी ने इसके फॉग लैंप को भी अपडेट किया है। इसकी ग्रिल में भी बदलाव हुए हैं। इसमें ऑल ब्लैक ग्रिल मैश पेर्ट्न लेआउट में दी गई है।

पीछे वाले हिस्से में कोई बदलाव नजर नहीं आए हैं, हालांकि टेस्टिंग मॉडल में नए ड्यूल-स्पॉक व्हील देखें जा सकते हैं। कुछ महीनों पहले लॉन्च हुए इसके नए एसई वेरिएंट की तरह टेस्टिंग मॉडल में भी बूट माउंटेड स्पेयर व्हील दिया गया है।

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नई इको स्पोर्ट कार के इंटीरियर को भी अपडेट कर सकती है। फोर्ड इसमें 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और डीजल इंजन की चॉइस दे सकती है। पेट्रोल इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिल सकती है जबकि डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

कंपनी इसमें नए कलर का ऑप्शन भी शामिल कर सकती है। वर्तमान में ईकोस्पोर्ट में ब्लैक रूफ में मिलती है लेकिन यह दूसरी कंपनियों की कारों की तरह ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन नहीं है। हमारा मानना है कि कंपनी फेसलिफ्ट मॉडल के साथ अच्छे ड्यूल-टोन कलर कॉम्बिनेशन दे सकती है। फेसलिफ्ट वर्जन में रूफ कलर को ए और सी पिलर तक बढ़ाया जा सकता है।

यूरोप में कंपनी इकोस्पोर्ट का रग्ड वेरिएंट भी बेचती है जिसमें व्हील वेल पर ब्लैक क्लेडिंग दी गई है। कंपनी ने इसे एक्टिव नाम दिया है। अनुमान है कि कंपनी इस वेरिएंट को फेसलिफ्ट मॉडल के साथ भारत में भी पेश कर सकती है।

फोर्ड इकोस्पोर्ट में पहले से ही काफी अच्छे फीचर मिलते हैं जिनमें 8.0 इंच टचस्क्रीन सेटअप, सनरूफ और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी शामिल है। हालांकि किया सोनेट और हुंडई वेन्यू के कंपेरिजन में अब यह थोड़ी कमजोर पड़ गई है। चर्चाएं हैं कि कंपनी अपडेट मॉडल में एलईडी हेडलप, वेंटिलेटेड सीट और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर जैसे फीचर भी शामिल कर सकती है।

वर्तमान में इकोस्पोर्ट की कीमत 8.19 लाख से 11.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। हमारा मानना है कि कंपनी फेसलिफ्ट मॉडल की प्राइस को थोड़ा बहुत बढ़ा सकती है।

भारत में फेसलिफ्ट इकोस्पोर्ट को दिवाली 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है। सेगमेंट में इसका कंपेरिजन पहले की तरह हुंडई वेन्यू, किया सोनेट, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300, निसान मैग्नाइट, रेनो काइगर और मारुति विटारा ब्रेजा से होगा।

यह भी देखें: फोर्ड इकोस्पोर्ट ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फोर्ड इकोस्पोर्ट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience