• English
  • Login / Register

टाटा अल्ट्रोज रेसर फिर से हुई स्पॉट,360 डिग्री कैमरा फीचर मिलेगा इसमें

प्रकाशित: मई 20, 2024 06:21 pm । भानुटाटा अल्ट्रोज रेसर

  • 275 Views
  • Write a कमेंट

Tata Altroz Racer spied

अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज रेसर मार्केट में एंट्री करने के लिए तैयार है और एक बार फिर से ये बिना कवर के टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। टेस्टिंग के दौरान दिखे टाटा की इस हैचबैक के स्पोर्टी वर्जन के बारे में काफी कुछ जान​कारियां भी सामने आई है। 

क्या कुछ नया आया नजर

ऐसा माना जा सकता है कि टाटा अल्ट्रोज रेसर में ऑरेन्ज ब्लैक कलर थीम मिलेगी जो कि 2024 भारत मोबिलिटी एक्सपो में भी नजर आया था। इसके अलावा इसबार इसमें ड्युअल टिप एग्जॉस्ट दिखाई दिया है जिसका साउंड स्पोर्टी हो सकता है। इसके फ्रंट फेंडर पर “#रेसर” की बैजिंग और बूट लिड पर  “आई टर्बो+” की बैजिंग दी गई है। 

Tata Altroz Racer with dual-tip exhaust

इसके इंटीरियर को भी अपडेट किया गया है और ऐसा लग रहा है कि इसमें वो सब फीचर अपडेट मिलेंगे जो ऑटो एक्सपो 2023 में देखने को मिले थे। जिस यूनिट की टेस्टिंग की जा रही थी उसमें मौजूदा अल्ट्रोज की तरह नया 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और सिल्वर एवं ब्लैक कलर की केबिन थीम देखी गई है। 

Tata Altroz Racer interior

इसके अलावा इसमें आउटसाइड रियरव्यू मिरर के नीचे कैमरा भी नजर आया है जिससे ये कंफर्म हो रहा है कि इसमें 360 डिग्री कैमरा और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर का फीचर भी मिलेगा। 

अन्य फीचर्स 

भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में शोकेस की गई टाटा अल्ट्रोज रेसर में हेड्स अप डिस्प्ले और 7 इंच फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दी गई थी। इसके अलावा इसमें एंबर एंबिएंट लाइटिंग और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स भी शोकेस किए गए थे। सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) के साथ एक एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल(ईएससी) जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे। ये अल्ट्रोज हैचबैक का ना सिर्फ एक स्पोर्टी वर्जन होगा बल्कि इसमें ज्यादा फीचर्स भी मिलेंगे। 

ज्यादा पावरफुल टर्बो पेट्रोल इंजन

2024 Tata Altroz Racer cabin

अल्ट्रोज रेसर में नेक्सन वाला पावरफुल टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसका स्पेसिफिकेशन इस प्रकार से है:

इंजन 

1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल

पावर

120 पीएस

टॉर्क

170 एनएम

ट्रांसमिशन

6-स्पीड एमटी / 7-स्पीड डीसीटी (संभावित)

रेगुलर अल्ट्रोज के कंपेरिजन में नई अल्ट्रोज रेसर में स्टैंडर्ड 5 स्पीड मैनुअल के बजाए 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इसके अलावा टाटा इसमें रेगुलर मॉडल में दिए 6 स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन की बजाए 7 स्पीड ड्युअल क्लच ट्रांसमिशन की चॉइस भी दे सकती है। टाटा अल्ट्रोज का अल्ट्रोज ‘आई-टर्बो’ वेरिएंट नाम से भी एक वेरिएंट उपलब्ध है। इसके रेगुलर मॉडल में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 110 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

संभावित कीमत और मुकाबला 

अल्ट्रोज रेसर कार की कीमत 10 लाख रुपये (एक्सशोरूम) से शुरू हो सकती है। इसका सीधा मुकाबला हुंडई आई20 एन लाइन से रहेगा।बता दें कि रेगुलर अल्ट्रोज के वेरिएंट्स की कीमत 6.65 लाख रुपये से लेकर 10.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा अल्ट्रोज रेसर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगहैचबैक कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience